पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव:भाजपा ने प्रत्याशियों की बढ़ाई चौकसी, सालासर बालाजी पहुंचे

कुचामनसिटी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज मतगणना में नहीं आएंगे भाजपा प्रत्याशी

नगर पालिका चुनावों के बाद सालासर में की गई भाजपा प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी के दौरान शनिवार को प्रत्याशियों को सालासर बालाजी महाराज के दर्शन करवाए गए। वही भाजपा में बाड़ाबंदी के समाचार सामने आने के बाद पार्टी के पदाधिकारियों ने चौकसी के लिए अपने प्रत्याशियों की सुरक्षा बढ़ा दी है। वही कुछ प्रत्याशियों को शुक्रवार को यहां शिफ्ट किया गया।

यहां अब कुल 40 प्रत्याशी पहुंच चुके है। भाजपा प्रत्याशियों को सालासर मन्दिर से कुछ ही दूरी पर स्थित एक आलीशान होटल में रखा गया है। इस दौरान यहां प्रदेश निकाय चुनाव प्रभारी महेन्द्रसिंह, सह प्रभारी दिग्विजयसिंह, पूर्व विधायक हरीश कुमावत, पालिका चुनाव के संयोजक अरूण रिणवां, विजेन्द्र सिंह भांवता कुचामन पालिका चुनाव के प्रत्याशियों के साथ मंथन कर रहे है।
नावां के प्रत्याशियों की भी सालासर में की गई बाड़ाबंदी
कुचामन के अलावा नावां नगरपालिका के भाजपा प्रत्याशियों को भी कुचामन के प्रत्याशियों को जिस होटल में ठहराया गया है ठीक उसी के सामने स्थित होटल में रखा गया है। जिस होटल में नावां के प्रत्याशियों को ठहराया गया है वहां की जिम्मेदारी पूर्व विधायक विजय सिंह चौधरी के हाथ में है।
चैयरमेन बनाने को लेकर पार्टी के नेता प्रदेश नेतृत्व से निरंतर सम्पर्क में: सूत्रों के अनुसार चेयरमैन के पद को लेकर भाजपा में अंदरूनी उठापठक की आशंका गहरा गई है।

भाजपा के बागी हुए निर्दलियों की जयपुर में की बाड़ाबंदी
कुचामन नगर पालिका के चुनावों में भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ रहे निर्दलियों प्रत्याशियों को भी भाजपा ने अपने कब्जे में कर बाड़ाबंदी कर ली है। इन निर्दलीय प्रत्याशियों को जयपुर के टोंक रोड़ स्थित एक रिसोर्ट में ठहराया गया है। रिसोर्ट में कुल 9 निर्दलीय प्रत्याशियों को ठहराया गया है।

कांग्रेस की बाड़ाबंदी की कमान उप मुख्य सचेतक के हाथ राजस्थान सरकार में उप मुख्य सचेतक एवं स्थानीय विधायक महेन्द्र चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी जायल स्थित एक फॉर्म हाउस पर कर रखी है। इन प्रत्याशियों की कमान स्वयंम महेन्द्र चौधरी ने संभाल रखी है।

आज चुनाव परिणाम आने के बाद होगी स्थिति स्पष्ट, किसका बनेगा बोर्ड नगरपालिका चुनावों की मतगणना रविवार को यानि आज होनी है। इसके बाद स्थिति एक दम स्पष्ट हो जाएगी की किस पार्टी का बोर्ड बनना तय है। हालांकि दोनों ही पार्टियां अपना-अपना दावा कर रही है।

उम्मीदवार मौजूद नहीं होंगे 7 तारीख को कुचामन आएंगे
भाजपा के अधिकांश प्रत्याशी रविवार को होने वाली मतगणना के दौरान मौजूद रहने की संभावना नही है। प्रत्याशियों को चेयरमैन के चुनाव के लिए 7 फरवरी को दोपहर तक एक साथ चैयरमैन के मतदान के लिए लाया जाएगा।

लाडनूंः कांग्रेस व भाजपा दोनों ने अपने उम्मीदवारों की बाड़ेबंदी की

लाडनूं | नगरपालिका चुनाव में यहां के 45 वार्डों के लिए सम्पन्न मतदान के बाद सीलबंद की गई बैलेट मशीनों को अब रविवार को खोला जाकर परिणामों को प्राप्त किया जाएगा। मतगणना डा. गुहराय स्टेडियम में की गई है, जहां रविवार को सुबह 9 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। कांग्रेस व भाजपा दोनों ने ही बाड़ाबंदी की है।

नावां में भाजपा आगे व परबतसर, कुचामन में दोनों पार्टियां बराबर

परबतसर| नगर निकाय चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की बाड़ा बंदी की हुई है। जिनको सुबह ही सीधा मतगणना स्थल तक लाया जाएगा। परबतसर में दोनों पार्टियां बराबर रह सकती है। मगर नावां सिटी में भाजपा मजबूत स्थिति में ही दिख रही है। कांग्रेस की ओर से भी अपने दावे किए जा रहे है लेकिन निर्दलीय पर भी सभी की नजर है।

नावां: आज पता चलेगा कि कौन 25 बैठेंगे 5 साल पालिका बोर्ड में

नावां सिटी | नावां नगरपालिका में कुल 25 वार्ड है। रिटर्निंग अधिकारी व उपखंड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट ने बताया कि मतगणना स्थल राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय है। 31 ईवीएम राजकीय बालिका विद्यालय में रखवाई गई है। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर पांच टेबल रखवाई गई है।

डेगाना:भाजपा में तीन-तीन दावेदार

डेगाना | डेगाना नगरपालिका के दूसरे कार्यकाल के लिए हुए चुनावों में भाजपा व कांग्रेस ने भी अपना चेयरमैन नगरपालिका मे बैठाने के दावें पूरी मजबूती के साथ कर रही है। भाजपा ने अपने सभी प्रत्याशियों को पुष्कर स्थित रिसोर्ट में ले जाकर रखा है। कांग्रेस ने प्रत्याशियों को मतगणना तक तो पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा के आवास कुचेरा में ले जाकर ठहराया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें