पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Blood Donation Camp Was Organized On The Occasion Of Teja Dashmi Of Shri Satyawadi Veer Tejaji Maharaj, Youth Of Dehru, Joravarpura, Panchla, Bairathal, Tadawas Participated.

खींवसर के किसान छात्रावास में शिविर का आयोजन:श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज के तेजा दशमी के अवसर पर रक्तदान शिविर हुआ, डेहरु, जोरावरपुरा, पांचला, बैराथल, ताडावास के युवाओं ने लिया भाग

नागौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खींवसर उपखंड मुख्यालय पर किसान छात्रावास में श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज के तेजा दशमी के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। डेहरू सरपंच उगाराम धौलिया ने बताया कि रक्तदान शिविर में आस-पास के ग्रामीण इलाकों के युवाओं ने रक्तदान दिया। छात्रावास में रविवार सुबह 10 बजे रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें बढ़-चढ़कर युवाओं ने रक्तदान किया।

श्रवण धोलिया ने बताया कि रक्तदान करने को लेकर युवाओं में जोश रहा। ग्रामीण इलाकों के युवाओं ने रक्तदान के लिए शिविर स्थल पर पहुंचकर रक्तदान किया। तेजा दशमी को लेकर रविवार को कुल 108 यूनिट रक्तदान किया गया। इस मौके पर सरपंच धौलिया ने संबोधित किया। रक्तदान से किसी व्यक्ति की जान बच सकती हैं।

इसलिए रक्तदान शिविर में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि तेजा दशमी के अवसर पर श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज के तेजा दशमी के उपलक्ष पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस दौरान युवाओं ने बढ़ चढ़ करभाग लिया।

अभियान को लेकर अब तक 210 यूनिट रक्तदान, प्रदेश में 16 सितंबर को एक साथ कई संस्थाओं द्वारा रक्तदान होगा

शनिवार को तेजवीर सेना व रविवार को खींवसर के किसान छात्रावास में हुए शिविर में कुल 210 यूनिट रक्तदान किया जा चुका है। वहीं प्रदेश भर में 16 सितंबर को एक साथ विभिन्न संस्थाओं द्वारा रक्तदान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि तेजा दशमी के अवसर पर अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने व ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने का आह्वान किया गया है, जिसको लेकर दो जगह शिविर आयोजित किए जा चुके है।

जबकि 16 सितंबर को तेजा दशमी के दिन बीकानेर, जोधपुर, बाड़मेर, सीकर, जैसलमेर, सिरोही, पाली व जयपुर में विभिन्न संस्थाओं व सामाजिक संगठनों द्वारा रक्तदान शिविर लगाए जाने है। नागौर के लाडनूं ब्लड बैंक, कुचामन में यूथ क्लासेज, डीडवाना, मेड़ता, कुचेरा व मूंडवा में नगरपालिका द्वारा रक्तदान करवाया जाएगा। वहीं जिला मुख्यालय पर लोगों द्वारा तेजा दशमी के अवसर पर सामूहिक रक्तदान किया जाएगा।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए 6376321234 पर वॉटसएप मैसेज करके प्राप्त होने वाले लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। कार्यक्रम संयोजक श्रवण धौलिया व ब्लड ग्रुप हेल्पलाइन कार्यकर्ता सुरेश डूकिया, मनवीर पालीवाल का रक्तदान शिविर में सहयोग रहा। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता नाथूराम सैनी, सुरेश ग्वाला, उम्मेदराम डिडेल, पूर्व सरपंच नरसिंह रलिया, लालावास सरपंच दिनेश गोदारा आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...