पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या:हाथ-पैर बंधी हालत में दफन मिला किशोरी का शव, मंगेतर पर ही दुष्कर्म के बाद कुल्हाड़ी से हत्या का केस

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर ऐसा वीभत्स फोटो नहीं छापता लेकिन आरोपियों की क्रूरता दिखाने के लिए इसे प्रकाशित कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
भास्कर ऐसा वीभत्स फोटो नहीं छापता लेकिन आरोपियों की क्रूरता दिखाने के लिए इसे प्रकाशित कर रहे हैं।
  • रोल थाना इलाके का मामला, डेढ़ साल पहले हुई थी सगाई, मंगेतर सहित 7 जने नामजद, अवैध संबंधों का अंदेशा

जिले के रोल थाना इलाके के एक गांव में एक किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या का का मामला सामने आया है। वारदात मंगलवार रात की है। पुलिस को मिली रिपोर्ट के अनुसार एक किशोरी को उसके मंगेतर व सात अन्य ने सामुहिक दुष्कर्म के बाद मौत के घाट उतार दिया। हत्या कुल्हाड़ी से की गई थी जो बरामद हो गई है। हत्या के बाद शव को खेत के पास एक खाई में पटक दिया और उस पर मिट्‌टी डाल दी गई।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने किशोरी के दोनों पैरों व दोनों हाथों को पीछे से बांध दिया था। किशोरी की कोई चीख भी नहीं सुन सके इसके लिए आरोपियों ने उसके मुंह पर टेप चिपका दी। आरोपियों की निर्ममता यहां भी नहीं थमी तो उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।
इस वारदात की सूचना जैसे ही पुलिस तक पहुंची तो अधिकारी मौके पर पहुंचे फिर भी शव को मोर्चरी में रखने में करीब 8 घंटे का समय लग गया। पुलिस के अनुसार आरोपी जल्द ही पकड़े जाएंगे। आरोप है कि मंगेतर ही किशोरी को नया मोबाइल दिलाने के बहाने दिन में दूसरे गांव लेकर गया था। जब किशोरी काफी देर घर नहीं पहुंची तो उसकी तलाश शुरू की।
परिजनाें ने पुलिस को बताया- मंगेतर ही किशोरी को नया मोबाइल दिलाने का कहकर साथ ले गया था

मृतका के ताऊ ने बताया कि मृतका की साडोकन निवासी सुखवीर पुत्र धनाराम जाट के साथ करीब डेढ़ दो साल पहले सगाई हुई थी। मंगलवार दोपहर 12 बजे मंगेतर सुखवीर, मृतका को नया मोबाइल दिलाने का बोलकर ले गया। जाते समय मृतका अपना मोबाइल छोटी बच्ची को दे गई और बोलकर गई कि वह मौसी के घर जा रही है। दो घंटे बाद उसका पिता घर पहुंचा तो उसको वह दिखाई नहीं दी।

काफी देर बाद मृतका वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने सुखवीर को फोन किया तो उसने बोला कि वह उसको दो बजे ही वापस छोड़ आया था। अब उसको जानकारी नहीं है। इसके बाद भी परिजनों को सुखवीर पर ही शक था। परिजनों ने मृतका की तलाश शुरू की और वे साडोकन पहुंचे। वहां सुखवीर केे परिजनों से पूछताछ करते रहे।

इसी दरम्यान वे मृतका को ढूंढ़ते हुए खेत में बनी कोठड़ी तक पहुंचे तो वहां हालातों को देख पैरों तले जमीन खिसक गई। कोटड़ी की जमीन पर खून बिखरा था और मृतका के शरीर के चिथड़े पड़े थे। इसके बाद शव एक किमी दूर दबा मिला।

जहां हत्या की वहां खून से सनी मिली कुल्हाड़ी

पुलिस को कोठड़ी में खून से सनी एक कुल्हाड़ी मिली जो मृतका पर हुए हमले के दौरान टूट गई थी। वहां और भी आपत्तिजनक सामग्री मिली। यह मंजर देख परिजन व पुलिस समझ गए कि उक्त स्थान पर किसी तरह की वारदात हुई है। वे वहां से बाहर निकले तो उनको शव घसीटने और उठा ले जाने के जगह-जगह निशान दिखाई पड़े।

वे उक्त निशानों के आधार पर करीब एक किलोमीटर तक चले तो जहां खेत खत्म हुआ वहां खाई में ताजा मिट्टी खोदने एवं गड्ढ़े को बंद करने के निशान दिखाई पड़े। जब उन्होंने उक्त मिट्टी को हटाकर देखा तो किशोरी का शव दबा हुआ था। मृतका के ताऊ ने बताया कि आरोपियों ने उसके दोनों हाथ व दोनों पैरों को बांधने के बाद मुंह पर टेप चिपका दिया था। इसके बाद उसकी कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि उक्त वारदात में किसी एक का हाथ नहीं हो सकता है।

मंगेतर सहित 7 जनों के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म एवं हत्या में प्रकरण दर्ज

एएसपी राजेश मीणा ने बताया कि रोल इलाके की एक किशोरी मंगलवार दोपहर मौसी के घर जाने का बोलकर निकली थी, जिसका बुधवार को साडोकन गांव के पास खेत किनारे खाई में गड़ा हुआ शव मिला। सूचना पर एसएचओ गणेश मीणा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। किशोरी के शव को खाई से निकाला तो उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह टेप से चिपका था।

एसएचओ ने बताया कि मृतका के पिता की रिपोर्ट पर आरोपी साडोकन निवासी सुखवीर पुत्र धनाराम जाट, धनाराम, घासीराम, राजूराम, तेजाराम, नरपतराम, प्रहलादराम सहित अन्य के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म के बाद कुल्हाड़ी से हत्या कर शव गाड़ने के आरोप का प्रकरण दर्ज किया गया है। मृतका सुखवीर की मंगेतर थी। उसकी सगाई डेढ़-दो साल हुए थे। पुलिस को आरोपियों का सुराग भी लग गया है। परिजनों ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग पुलिस से की है।

  • आशंका है कि आरोपी और मृतका के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद आरोपी ने उसको मौत के घाट उतार दिया। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद हकीकत सामने आएगी। हालांकि पुलिस के हाथ अहम सुराग लग गए हैं। - श्वेता धनखड़, एसपी, नागौर
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें