टायर फैक्ट्री में आग, 3 मजदूरों का चेहरा जला:टायर जलाकर तार निकाल रहे थे, आग का गुबार निकला

नागौर4 महीने पहले

नागौर जिले के रोल थाना इलाके के गगवाना स्थित एक टायर फैक्ट्री में आग लगने से तीन मजदूर झुलस गए। तीनों के शरीर का काफी हिस्सा आग की चपेट में आने से झुलस गया। नागौर के निजी अस्पताल में दो का उपचार जारी है।

एक व्यक्ति की हालत गंभीर होने से उसे जोधपुर रेफर किया गया। रोल थाना पुलिस ने बताया कि गगवाना गांव के पास श्याम ग्रीन एनर्जी के नाम से एक फैक्ट्री संचालित होती है। वहां पर पुराने टायर को जलाकर उसमें से तार निकालने का काम होता है।

टायर के चूरे को उससे अलग किया जाता है। इस दौरान शनिवार शाम को मजदूर काम कर रहे थे, तभी गरम बॉयलर जिसमें टायर जल रहा था, उसे जैसे ही खोला तो आग का गोला निकला और तीन मजदूरों को आग की चपेट में ले लिया। तीनों ही मजदूरों का चेहरा लगभग पूरी तरह से जल गया, वहीं ऊपर का हिस्सा भी जल गया। तीनों ही मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार जारी है।

पुलिस ने बताया कि आग की चपेट से घायल होने वाले मजदूरों में बुनरावता रहने वाले मुकेश नाथ (27) पुत्र डाबरनाथ मूंडवा निवासी प्रेम नाथ (35) पुत्र बाबू नाथ और मूंडवा रहने वाले धर्मनाथ (28) पुत्र भंवर नाथ है। वहीं इस मामले में घायल श्रमिकों के परिवारजनों ने फैक्टरी संचालक पर इलाज में कोई सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगाया है। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले में अब तक किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं दी गई है।