पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीराम मंदिर निर्माण:राम मंदिर निर्माण समर्पण निधि में भूमिका निर्वहन का आह्वान, कार्यक्रम 14 जनवरी से शुरू किया जाएगा

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के डाणियों के मोहल्ले में स्थित श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर शुरू किए गए समर्पण निधि कार्यालय में गुरुवार को कार सेवकों की बैठक हुई। बैठक में वर्ष 1990 व 1992 में राममंदिर निर्माण को लेकर चले आंदोलन में मेड़ता शहर से अयोध्या जाने वाले कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विभाग प्रचारक विजेंद्र कुमार ने कारसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर वर्षों तक चले आंदोलन में कई राम भक्त शहीद हुए हैं।

आखिर गत दिनों सर्वोच्च न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले में राम मंदिर निर्माण के लिए न्यास का गठन करते हुए निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई। इसी को लेकर प्रत्येक गांव-ढाणी में बैठा समाज का व्यक्ति इसमें सहयोगी बने। उन्होंने कारसेवकों से आह्वान किया कि अपने व्यवसाय के समय में से कुछ समय निकालकर इस निधि समर्पण कार्यक्रम फिर भागीदार बने। इस अवसर पर प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य रुद्र कुमार शर्मा ने बताया कि यह कार्यक्रम 14 जनवरी से शुरू होकर 15 फरवरी तक प्रत्येक गांव ढाणी में चलेगा। जिसमें रामभक्त कार्यकर्ता घर-घर जाकर समर्पण निधि एकत्रित करेंगे। आने वाले समय में घर-घर में राम जन्मभूमि मुक्ति संघर्ष की गाथा का स्मरण करके अधिकतम सहयोग का संकल्प परिवार करे। इस मौके पर जगदीशप्रसाद दायमा, जिलाध्यक्ष बाबूलाल सेन, सीआर प्रजापति, ओमप्रकाश मोदी, मिश्रीलाल पारीक, पूर्व पार्षद सूरज मेघवाल, कालू व्यास, रमेश चौहान, ज्योतिप्रकाश सोनी, नेमीचंद माली आदि कारसेवक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें