पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:टोल के नाे रिटर्न पाॅइंट तक ले जा गाड़ियों से घेरा, फिर पकड़ा, देर रात एसआई निलंबित

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसआई काे बाड़ी घाटी टोल नाके से ट्रेप किया था, कार में मिली थी नकदी व शराब

एसीबी के हत्थे चढ़े लाइन हाजिर हाे चुके एसआई केसर सिंह नरूका को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच अब एएसपी राजेश मीना द्वारा की जा रही है। नगद राशि एवं शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार हुए एसआई पर एसपी ने कार्रवाई की। एसीबी की अजमेर टीम द्वारा एसआई को नगद राशि एवं शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार किया गया था। एसआई के आचरण की विभागीय अनियमितता एवं गैर कानूनी कृत्य के सम्बन्ध में जांच की जा रही है। इधर, शराब रखने के मामले को लेकर थांवला थाना प्रभारी दीनदयाल वैष्णव ने बताया कि पुलिस ने एसआई नरूका को जायल कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपी को मेड़ता जेल भेज दिया गया है। मामले काे लेकर एसीबी एएसपी रमेश माैर्य ने बताया है कि इस संबंध में उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। वर्तमान में अजमेर में एसआई का निवासी सीज किया है। वहां कोई मौजूद नहीं था। परिवार की मौजूदगी में जांच की जाएगी। जो नोट कार्रवाई के दौरान मिले है वे प्रथम दृष्टया वसूली के ही प्रतीत हो रहे है। गौरतलब है कि बाड़ी घाटी टोल नाके पर मंगलवार रात को एसीबी अजमेर की टीम ने दो दिन पहले ही लाइन हाजिर हुए एसआई केसरसिंह नरूका को कार में नकदी और शराब की बोतल के साथ ट्रेप किया था।

20 मिनट पहले ही पहुंची एसीबी, टीम को कार से ही रौब दिखाता रहा एसआई

एसीबी की अजमेर टीम ने ट्रेप करने की कार्रवाई से करीब बीस मिनट पहले ही टोल पर पहुंच स्टाफ को तैनात कर दिोया था। टोल स्टाफ ने पूछा तो सामान्य कार्रवाई की बात बताई गई। इससे पहले नागौर से टोल नाके तक पहुंचने के दौरान भी पूरे रास्ते में भी एसआई केसरसिंह नरूका पर नजर रखी गई। टीम ने लेन में कार के आजाने के बाद स्थिति सुनिश्चित की और सीधे कार तक पहुंच गेट खोला। तो एसआई ने कारण पूछा।

जब गेट खुला तो एसआई भी बाहर आया। वह अपना रौब दिखाता उससे पहले ही उससे रुपए की जानकारी पूछे जाने पर वह घबरा गया। उसे बता दिया गया कि वह ट्रेप हो चुका है। एसीबी की टीम को कार में उसके बैग से 20, 36, 40, 50 और 98 हजार रुपए की गडि्डयां निकली। जिनके बारे में वह जवाब नहीं दे सका। शराब के बारे में पूछे जाने पर कुछ नहीं बोल पाया। कार्रवाई के दौरान वह मुंह लटकाए खड़ा रहा।

सात बजे बाद नागौर से रवाना, सवा 10 बजे ट्रेप
एसआई सात बजे बाद नागौर से रवाना हुए। जानकारी है कि आरोपी एसआई एक अधिकारी से भी मिलकर निकला था। सवा दस बजे के आस पास वह टोल पर कार लेकर पहुंच गया। वह एक्जंप्ट लाइन यानि फ्री लेन में कार लगाई और कार्ड दिखाया। इसके ठीक पीछे एसीबी ने एक कार लगा दी। जब एसआई लेन में पूरी तरह पहुंचा तो बैरिकेड के आगे ऑफ लेन में एक बोलेरो भी लगा दी गई। ताकि वह भाग नहीं सके।

भीड़ हुई तो फोटो खींचने से मना किया, जायल पुलिस ने कोर्ट किया पेश
एसीबी ने जब एसआई को पकड़ा तो थांवला पुलिस को भी शराब मिलने के बाद सूचित किया गया। पुलिस शराब को लेकर जांच कर रही है। इधर जब एसीबी की टीम ने कार्रवाई की तो टोल नाके पर ही भीड़ जमा हो गई। एसीबी ने किसी को भी फोटो तक खींचने से मना कर दिया।

एसीबी टीम सुबह 3 बजे तक माैके पर ही कार्रवाई करती रही। कार में मिली शराब की बोतलों को लेकर थांवला थाना पुलिस कार्रवाई कर रही है। इस प्रकरण में एसआई केसरसिंह को निलंबित कर दिया गया है। नागौर में एसआई नरूका के खिलाफ पहले भी अधिकारियों द्वारा जांच की जा चुकी है। इस बार एसीबी के हाथ लगने से एसआई पर कार्रवाई हुई और उसे निलंबित कर दिया गया है। आरोपी एसआई को बुधवार को जायल कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें