6 बच्चों की मां की संदिग्ध मौत:भाई का आरोप: हत्या की गई, ससुराल पक्ष के 4 लोगों पर केस

नागौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के 4 लोगों के खिलाफ  मामला दर्ज  कर जांच शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नागौर जिले के श्रीबालाजी थाना इलाके के सेवड़ी गांव में एक विवाहित की संदिग्ध हालत में सोमवार को मौत हो गई। ससुराल पक्ष के लोगों का कहना था कि विवाहिता ने फंदा लगाकर सुसाइड किया है जबकि पीहर पक्ष के लोगों ने हत्या की आशंका जताई और बताया कि उसके साथ मारपीट कर फंदे से लटकाया गया है।

जानकारी के अनुसार नोखा के वार्ड नम्बर 10 के रहने वाले परिजन श्रीबालजी थाने पहुंचकर ससुर जवाना राम, पति रामलाल, सास हिरादेवी, काका ससुर मेघाराम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया गया है। वहीं मामले में सूचना मिलने पर श्रीबालाजी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर मायके ससुराल पक्ष के लोगों के बयान दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए श्रीबालाजी अस्पताल में रखवाया। शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड के करवाया जाएगा।

पीहर पक्ष के लोगों ने बताया कि गुड्डी की शादी 22 साल पहले सेवडी के रहने वाले रामलाल के साथ हुई थी। मृतका के 6 बच्चे है। 14 नम्बर को दोपहर में अपने कमरे में पंखे के हुक पर रस्सी का फंदा डाल कर फांसी लगा ली। जानकारी लगने पर पति ससुर अन्य परिजनों ने आनन-फानन में उसे फंदे से नीचे उतारा, लेकिन तब तक गुड्डी की मौत हो चुकी थी। इसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी गुड्डी के मायके वालों को दी। सूचना मिलने पर गुड्डी के पिता रामू राम और भाई ने इसकी जानकारी पुलिस को दी । जब मृतका का पिता अन्य गांव के लोगों के साथ सेवडी पहुंचा, तब तक पुलिस मौके पर पहुंच चुकी थी। वहां पहुंचने पर मृतका के पिता ने देखा कि शव नीचे पर पड़ा हुआ था, लेकिन मायके पक्ष को शव पर फंदे जैसे कोई लक्षण दिखाई नहीं दिए। उनका कहना है कि आए दिन मारपीट करते थे हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया गया है। वहीं एसपी राममूर्ति जोशी को आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। फिलहाल पीहर पक्ष वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है वहीं दूसरी ओर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।