विवाहिता को घर से निकाला:दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को घर से निकालने का मामला दर्ज

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दहेज में पांच लाख रुपए व कार की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को घर से निकालने व ससुर द्वारा उससे दुष्कर्म के प्रयास का मामला पुलिस थाना मकराना में दर्ज हुआ हैं। 26 वर्षीय प्रार्थिया ने जरिए न्यायालय इस्तगासा के पुलिस को रिपोर्ट दी हैं कि वर्ष 2018 में उसका विवाह हुआ था।

शादी के दो दिन बाद से पति, ससुर, सास व देवर उसे दहेज कम लाने को लेकर ताने देने लगे और दहेज में पांच लाख रुपए व कार लाने की मांग करने लगे। माता पिता को बताया तो उन्होंने धीरे धीरे मांग पूरी करने की बात कही। गत 30 मार्च 2021 की रात्रि में उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया दरवाजा खोलते ही उसका ससुर कमरे में घुस गया और दुष्कर्म करने की कोशिश की।

रिपोर्ट में बताया कि उसका ससुर पुलिस में है जिससे उसके परिजनों को जेल में डलवाने की धमकी दी। आरोपियों ने उससे कहा कि पांच लाख रुपए और कार लेकर आएगी तो ही उसे घर मे घुसने देंगे। परिजनों ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन आरोपी अपनी मांग पर अड़े रहे।

पुलिस ने अन्तर्गत धारा 498 ए, 406, 3231, 376/511 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। मामले की जांच मकराना थाना के उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...