कोतवाली थाना पुलिस को सौंपी रिपोर्ट:राज स्वान के कार्यालय से बैट्री सहित अन्य जरूरी सामान चोरी कर ले जाने का मामला दर्ज

नागाैरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एचईडी के भवन में संचालित राज स्वान के कार्यालय से बैट्री सहित अन्य सामान चोरी कर ले जाने के अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पांचाैड़ी थाना इलाके के गुढ़ा भगवानदास हाल जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में सहायक अभियंता परियोजना खण्ड नागौर के चुन्नी लाल पुत्र कमल किशोर दर्जी ने पुलिस काे रिपोर्ट में बताया कि जिला परिषद के सामने मानासर राेड स्थित सरकारी भवन में कार्यालय अधिशाषी अभियंता का संचालन 23 फरवरी तक हुआ।

इसके बाद पीएचईडी के अधिशाषी अभियंता अधीक्षण अभियंता परियोजना वृत नागौर के आदेश अनुसार 14 अगस्त 2020 की पालना में कार्यालय अधिशाषी अभियंता पीएचईडी परियोजना खण्ड गोगेलाव पंप हाउस, राष्ट्रीय राजमार्ग 89 नागौर पर स्थानांतरण कर 24 फरवरी को संचालन किया जा रहा है।

इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी गई। साथ ही राज-स्वान मोडेम पुराने कार्यालय से नए कार्यालय में स्थापित करने के लिए लिखा गया। इससे राजकार्य में बाधा उत्पन्न न हो सके। गौरतलब है कि शहर में पीएचईडी के भवन में संचालित किया जा रहा राज स्वान के कार्यालय से सामान चोरी हुआ। जिसके बाद सामान चोरी कर ले जाने के अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ।

मई में कोई समस्या आई तो सामने आया चोरी हो चुकी थी
एईएन ने बताया कि कार्यालय स्थानांतरित होने के बाद कार्मिक नहीं गए। जब वहां किसी तरह की समस्या आई तो 18 मई 2022 को राज-स्वान के प्रतिनिधि से अवगत हुआ कि वे पुराने कार्यालय में राज-स्वान की ओर से स्थापित मोडेम का निरीक्षक करना चाहते हैं। इसके बाद पूरी हकीकत सामने आई।

रिपोर्ट अनुसार इस सूचना के बाद खण्ड कार्यालय के कार्मिक अजीत सिंह कनिष्ठ सहायक की ओर से पुराने कार्यालय जाकर राज-स्वान के प्रतिनिधि के साथ संयुक्त निरीक्षण किया। इस दौरान चोरी हुए सामान की लिस्ट सामने आई। उक्त स्थल से 8 प्रकार की डिवाइस चोरी हो चुके थे। जो अलग-अलग मॉडल की थी जिनकी संख्या काफी ज्यादा है। यूपीएस एक, बैट्री तीन, बैट्री स्टैण्ड एक, पॉवर केबल तीन, यूटीपी पाथ कोर्ड छह, फाइबर पाथ कोड एक मीटर 6, इन्फॉर्मेशन आउटलेट विथ पाथ कोड चार चोरी हुए हैं।

खबरें और भी हैं...