चाइल्ड लाइन टीम:15-18 साल बच्चों के वैक्सीनेशन को चाइल्ड टीम ने शुरू किया जागरूकता अभियान

नागौर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय पर संस्था ग्रीन वैल चिल्ड्रन सोसायटी की ओर से संचालित चाइल्ड लाइन टीम नागौर की अोर से शहर के विभिन्न जगहों पर जाकर 15 से 18 साल के बच्चों काे वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता किया जा रहा है। चाइल्ड लाइन टीम के कोऑर्डिनेटर करणी सिंह शेखावत ने बताया कि जागरूकता अभियान में बच्चों की सुरक्षा ध्यान में रखते हुए शहर के विभिन्न स्थानों पर जाकर चाइल्ड लाइन टीम की आेर से बच्चों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके तहत शुक्रवार को टीम ने कांकरिया स्कूल में चल रहे मेगा ट्रेड फेयर में बच्चों को कोविड 19 व वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया। चाइल्ड लाइन टीम सदस्य ओमाराम व सहीराम ने बच्चों को बाल अधिकारों की जानकारी दी व पेम्फलेट्स वितरित किए।
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोहारपुरा में भी टीकाकरण किया गया। इस दौरान डॉ अब्दुल मलिक, सीनियर नर्सिंग ऑफिसर बलदेव राम पंवार, कोविड स्वास्थ्य सहायक मुकेश गांधी, फैजल अंसारी आदि स्टाफ मौजूद रहे।
जायल ब्लॉक में 3200 बच्चों के वैक्सीनेशन
रोल | कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर चिकित्सा विभाग द्वारा सतर्कता के साथ कार्य किया जा रहा है। इसके तहत 15 से 18 वर्ष के बीच आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों के टीकाकरण करने को लेकर भी गंभीरता से कार्य किया रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा सीएचसी, पीएचसी व स्कूलों में बच्चों के टीकाकरण किया जा रहा है। जायल के बीसीएमओ डॉ.गणेश भगवान आसोपा ने बताया कि जायल ब्लॉक में 3200 से अधिक बच्चों के वैक्सीनेशन किया जा चुका है। आसोपा ने बताया कि उक्त आयु वर्ष के सभी बच्चों के वैक्सीनेशन करने के लिए अलग-अलग साइट सेंसन बनाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा

खबरें और भी हैं...