पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीतिक लैंडिंग:तेज हवाओं के बीच सीएम व पायलट ने एक ही हेलीकॉप्टर से की नागाैर में लैंडिंग

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जसवंतगढ़ में हेलीपैड पर सीएम गहलाेत, पायलट, डाेटासरा व माकन। - Dainik Bhaskar
जसवंतगढ़ में हेलीपैड पर सीएम गहलाेत, पायलट, डाेटासरा व माकन।

तेज गति से चल रही हवाओं के बीच लाडनूं के जसवंतगढ़ में मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के हेलीकॉप्टर को हेलीपैड पर सुरक्षित उतारा गया। पायलट, गहलोत के साथ प्रदेश प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जयपुर से एक ही हेलीकॉप्टर में 11.30 बजे जसवंतगढ़ पहुंचे। एक माह पहले सीएम गहलोत व पायलट सहित चाराें नेता बीदासर में हुई किसान सभा में भाग लेने एक ही हेलीकॉप्टर में पहुंचे थे।

दरअसल, लोकसभा चुनावों के बाद सीएम गहलोत व पायलट के संबंधों में दूरियां बढ़ गई थी। जुलाई में सचिन पायलट की बगावत के बाद कड़वाहट और बढ़ गई। प्रदेश के तीन सीटाें पर हाेने जा रहे उप चुनाव काे लेकर नामांकन के अंतिम दिन सीएम गहलोत व पायलट सुजानगढ़ में नामांकन सभा काे संबाेधित करने पहुंचे थे। हेलीकॉप्टर काे उतारने के लिए सुजानगढ़ के पास नागाैर के जसवंतगढ़ में हेलीपैड बनाया गया था।

सीएम के आगमन पर विधायक कृष्णा पूनिया सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया। सीएम के सुजानगढ़ दौरे को लेकर जसवंतगढ़ हेलीपैड पर कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी, एसपी श्वेता धनखड़, डीडवाना एडीएम सहित आला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। साथ ही मौके पर सुरक्षा इंतजाम को लेकर भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा। सीएम व पायलट जसवंतगढ़ से सुजानगढ़ नामांकन सभा स्थल के लिए सड़क मार्ग से गए। इसके बाद यहां से सहाड़ा के लिए रवाना हो गए।

राजस्थान में 3 जगहों पर उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती दिख रही है। तीनों ही दलों ने अपने अपने प्रत्याशियों ने घोषित कर दिए है। मुख्यमंत्री के नागौर से होते हुए चुनावी इलाके में जाने को लेकर कार्यक्रम पहले से ही तय था। इसी के चलते नागौर में कोई विशेष गतिविधि नहीं हाे सकी।

हेलीपैड पर सियासी चाल, सीएम के साथ दिखे सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा और अजय माकन

जानकारी के अनुसार सुजानगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- अब सरकार में करीब ढाई साल बचे हैं। ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। कांग्रेस प्रेसीडेंट सोनिया गांधी ने महिला को उम्मीदवार बनाया है। हम सब मिलकर यहां की उम्मीदवार गायत्री त्रिवेदी जो भी काम लेकर आएंगी, उन्हें शिद्दत के साथ पूरा करेंगे। हमने पूर्व में भी चंबल से पानी लाने का वादा भी निभाया है। यह बड़ी बात थी। आगे भी काम करेंगे।

गहलोत-वसुंधरा के गठजोड़ से जनता दुखी : बेनीवाल
उप चुनावों काे लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक व सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को पार्टी के प्रत्याशी सीताराम नायक के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा में भाग लिया। बेनीवाल ने कहा कि आरएलपी गांव, गरीब, किसान व वंचितों तथा पिछड़ों की लड़ाई को मजबूती से लड़ रही है। भाजपा व कांग्रेस की मनमर्जी को रोककर गांव व गरीब की पार्टी को मजबूती देने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में वसुंधरा-गहलोत के गठजोड़ से आमजनता दुखी है। सभा के दाैरान विधायक इंदिरा बावरी, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महिपाल महला, डॉक्टर विवेक माचरा, पार्टी के प्रदेश मंत्री अनिल बारूपाल, विजय पाल बेनीवाल अन्य पदाधिकारी माैजूद रहे। सहाड़ा सीट से बद्री लाल जाट ने नामांकन भरा, इस दाैरान खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल माैजूद रहे। राजसमंद से प्रहलाद खटाना ने नामांकन भरा, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पुखराज गर्ग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें