पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • CM's Helicopter To Land In Jaswantgarh Of Ladnu, Beniwal Will Also Hold A Meeting, Rajasthan By Election Latest News Update

गहलोत-पायलट साथ पहुंचे सुजानगढ़ और सहाड़ा:सचिन बोले- कृषि कानून हटाना है तो तीनों सीटें जिताओ; CM ने कहा- कांग्रेस को जिताओगे तो मजबूती का संदेश जाएगा

नागौर\ भीलवाड़ा\ चुरू3 महीने पहले

सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद में होने जा रहे उपचुनाव के लिए सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट साथ-साथ नजर आ रहे हैं। मंगलवार को दोनों नेता एक ही हेलिकॉप्टर में बैठकर पहले सुजानगढ़ और फिर सहाड़ा पहुंचे। गहलोत और पायलट ने न केवल मंच साझा किया, बल्कि नामांकन से पहले हुई सभाओं में कांग्रेस को मजबूत करने की बात की और भाजपा पर निशाना साधा।

केंद्र पर दबाव बनाने के लिए तीनों सीटें जीतना जरूरी: सचिन

सहाड़ा में हुई सभा में सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने बहुत सोच-समझ कर गायत्री त्रिवेदी को मैदान में उतारा है। आज इस चुनाव के माध्यम से दो बातों को समझना पड़ेगा। जैसे केंद्र सरकार हर चीज हमारे ऊपर थोप रही है, चाहे कृषि कानून हों या महंगाई इन्हें हटाने के लिए केंद्र पर दबाव बनाना है तो ये तीनों सीटें जिताना जरूरी हैं।

आज हम सबको सोच-समझ कर एक दूसरे का साथ देना है। यदि हम तीनों सीटें जिताते हैं तो संदेश जाएगा, मजबूती का, संगठन का और सरकार के कामकाज का। जबकि, भाजपा में ऊपर से नीचे तक फूट पड़ी हुई है। चुनाव के दिन सारी बातें भूल कर कांग्रेस को जिताना है ताकि संदेश जाए, कांग्रेस की मजबूती और एकता का।

गहलोत बोले- कांग्रेस को जिताओगे तो मजबूती का संदेश जाएगा

अशोक गहलोत ने कहा- अब सरकार में करीब ढाई साल बचे हैं। ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। कांग्रेस प्रेसीडेंट सोनिया गांधी ने महिला को उम्मीदवार बनाया है। हम सब मिलकर यहां की उम्मीदवार गायत्री त्रिवेदी जो भी काम लेकर आएंगी, उन्हें शिद्दत के साथ पूरा करेंगे। हमने पूर्व में भी चंबल से पानी लाने का वादा भी निभाया है। यह बड़ी बात थी।

ये चुनाव मामूली चुनाव नहीं हैं। यदि कांग्रेस को सीट जिताओगे तो कई संदेश जाएंगे। सरकार की मजबूती का संदेश जाएगा। आपके वोटों के आधार पर राय बनती है। आप मेरा साथ दोगे, सरकार का दोगे, हम सबका साथ दोगे तो एक संदेश जाएगा अफसरों के सामने भी। वे समझ जाएंगे कि आगे भी कांग्रेस की सरकार बनेगी और वे फिर दौड़-दौड़कर काम करेंगे।

गहलोत ने कहा- भाजपा सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाती रहती है। आज तो लोकतंत्र ही खतरे में है। आज कोई खुलकर बात नहीं कर सकता। आज कोई बात करता है तो उसे जेल डाल देते हैं। एक 22 साल की लड़की को बेंगलुरु से पकड़ लाए। पूरी दुनिया में बदनामी हुई। आज मोदी विदेश जाते हैं, वहां आलोचना होती है।

टिकट के लिए बगावत करने वाले ने जताया आभार

सहाड़ा में गायत्री त्रिवेदी को टिकट घोषित करने के बाद उनके देवर और दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी के भाई के समर्थकों ने बगावत कर दी थी। दो दिन पहले करीब 100 समर्थक जयपुर में सीएम आवास कूच करने पहुंच गए। सिविल लाइंस के बाहर ही उन्हें रोक दिया गया। यहां राजेंद्र त्रिवेदी खुद नहीं थे, लेकिन जो यहां पहुंचे थे, उन्होंने राजेंद्र त्रिवेदी को टिकट दिए जाने की मांग की। इस बगावत के बावजूद कांग्रेस के स्थानीय नेतृत्व ने राजेंद्र को गहलोत व पायलट की सभा में पहुंचने के लिए मना लिया। यही नहीं, अंत में आभार व्यक्त करने के लिए भी राजेंद्र त्रिवेदी को आमंत्रित किया गया।

नागौर जिले के जसवंतगढ़ में बवाए गए हैलीपेड पर पहुंचे अशोक गहलोत, साथ में सचिन पायलट।
नागौर जिले के जसवंतगढ़ में बवाए गए हैलीपेड पर पहुंचे अशोक गहलोत, साथ में सचिन पायलट।

तेज हवाओं के बीच उतरा था CM का हेलिकॉप्टर

तेज गति से चल रही हवाओं के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का हेलिकॉप्टर मंगलवार को नागौर जिले के लाडनूं में जसवंतगढ़ के हेलिपैड पर सुरक्षित उतर गया। हेलिपैड पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटेसरा के अलावा पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी थे। CM गहलोत जयपुर से रवाना होकर 11:30 बजे हेलिकॉप्टर के माध्यम से जसवंतगढ़ पहुंचे। CM के आगमन पर उनके स्वागत के लिए विधायक कृष्णा पूनिया सहित कई अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...