अभियान / कोरोना जागृति संगोष्ठी में कलेक्टर ने दिलाई जागरुकता के लिए शपथ

Collector administered oath for awareness at Corona Jagriti seminar
X
Collector administered oath for awareness at Corona Jagriti seminar

  • कोरोना जागृति अभियान को लेकर शहर के एक होटल में कार्यक्रम

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:42 AM IST

नागौर. कोरोना जागृति अभियान को लेकर मंगलवार को एक होटल में संगोष्ठी का आयोजन हुआ। इस दौरान कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने कहा कि बेटियों को खूब पढ़ाएं और आगे बढ़ाएं। बेटियां अनमोल हैं, वह दो परिवारों का भविष्य सुधारती हैं। कन्या भ्रूण हत्या पर पूर्णतः रोक लगे, इसके लिए आम आदमी को आगे आना होगा। इसके साथ-साथ हमें कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाव के लिए जागरुक रहना होगा। सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप ने कहा कि बेटी बचाओ अभियान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सक्रियता से जुटा  है। पीसीपीएनडीटी सेल नियमित रूप से सोनोग्राफी सेंटरों की जांच कर रही है।  डाॅ. कश्यप ने कहा कि कोरोना के संक्रमण काल में अब तक आए पॉजिटिव मरीजों में एक्टिव केस का आंकड़ा 42 ही रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक दुर्गासिंह उदावत ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में कलेक्टर ने कोरोना जागरुकता के लिए उपस्थितों को शपथ दिलाई और कहा कि हमें किसी भी सूरत में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी ही है। 

मास्क व सेनिटाइजर भी वितरित किए, बेटी बचाने व पढ़ाने पर दिया बल
नागौर| राज्य सरकार के कोरोना जागरूकता अभियान के दसवें दिन 30 जून को जिला मुख्यालय से लेकर गांव स्तर तक शपथ व मास्क वितरण कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला मुख्यालय पर भी सरकारी कार्यालयों में अभियान के तहत शपथ के कार्यक्रम आयोजित किए गए। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के आईईसी समन्वयक मो. शरीफ छिंपा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर अधीक्षण अभियंता भंवराराम चौधरी ने अपने कार्यालय में कार्मिकों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता लाने की शपथ दिलाई। पीएचईडी से वृत्त के सभी अधिकारियों व कार्मिकों को शपथ दिलाई। अधीक्षण अभियंता भंवराराम चौधरी ने बताया कि विभाग के सभी अधिकारी व कार्मिक गांव-गांव व ढाणी-ढाणी में जल की महत्ता को देखते हुए ग्रामीणों को जागरूकता का संदेश दिया। इस दौरान अधिशाषी अभियंता धन्ना राम चौहान, राजकुमार गुप्ता, निजी सहायक हेमसिंह राठौड़ मौजूद थे।

अभियान सात दिन बढ़ा, जागरूकता प्रदर्शनी आज से
नागौर| जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने कार्यशाला में बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में गांव स्तर तक संचालित कोरोना से बचाव-जागरूकता अभियान में मिली आशातीत सफलता के चलते इसे सात जुलाई तक और बढ़ा दिया है। कलेक्टर ने बताया कि कोरोना जागरूकता अभियान की शुरूआत 21 जून से हुई थी, जिसके तहत शपथ कार्यक्रम, जागरूकता रथ, कठपुतली शो, फरिश्ते लोक कलाकार, रंगोली, कैण्डल लाइट, मास्क लगाकर सेल्फी लेने और उसे सोशियल मीडिया पर अपडेट करने जैसे नवाचारों के साथ-साथ जिला से लेकर ब्लाॅक स्तर तक कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। कोरोना जागरूकता कार्यक्रमों में राज्य के वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई भी पहुंचे थे। यादव ने कोरोना जागरूकता अभियान को अब 30 जून की जगह सात जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इसलिए अब अभियान के तहत 01 जुलाई, बुधवार जिला मुख्यालय पर टाउन हॉल में कोरोना जागरूकता प्रदर्शनी की शुरूआत सुबह साढ़े दस बजे की जाएगी। इस प्रदर्शनी में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम हैल्थ स्क्रीनिंग भी करेगी और आमजन को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करेगी। यह प्रदर्शनी एक माह तक लगाई जाएगी।      प्रदर्शनी में कोरोना जागरूकता अभियान के तहत तीन जुलाई को नेहरू युवा केन्द्र और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त तत्वावधान में वाहन जागरूकता रैली निकाली जाएगी। इसके बाद पांच जुलाई को भारत स्काउट गाइड के संयुक्त तत्वावधान में जिला मुख्यालय स्तर पर ही वाल पेटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना