पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:जिला प्रमुख के खिलाफ आचार संहिता का उल्लघंन करने का परिवाद दर्ज

कुचामन सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रमुख बोले चुनाव कार्यालय के उद्‌घाटन में प्राईवेट गाड़ी से गया था

नगर पालिका चुनावों में जिला प्रमुख नागौर द्वारा राजकीय वाहन का उपयोग कर आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करने का एक परिवाद रिर्टनिंग अधिकारी कार्यालय में दर्ज हुआ है। रिर्टनिंग अधिकारी एवं एसडीएम बाबूलाल जाट ने बताया कि परिवादी इमरान द्वारा एक शिकायत प्रस्तुत की गई जिसमें जिला प्रमुख नागौर भागीरथराम चौधरी द्वारा राजकीय वाहन संख्या आर जे 21 यूबी 5676 का उपयोग नगरपालिका कुचामन में मतदाताओं को पार्टी के प्रचार-प्रसार करने के लिए किया जा रहा है। इस परिवाद की जांच की गई तो जांच प्रस्तुत साक्ष्य वीडियो अनुसार राजकीय वाहन का उपयोग कार्यवश होना नहीं पाया गया।

रिर्टनिंग अधिकारी ने बताया कि वर्तमान समय में कुचामन पालिका क्षेत्र में चुनाव आचार संहिता प्रभावशील है एवं आचार संहिता के दौरान राजकीय वाहन का राजकीय कार्यवश उपयोग नहीं होकर राजनैतिक दल विशेष की गतिविधियों की संलिप्पता की श्रेणी में आता है। जिला प्रमुख द्वारा उक्त राजकीय वाहन का उपयोग राजनैतिक दल विशेष के चुनाव कार्यालयों के उद्घाटन समारोह में सम्मलित होकर आयोजनों में भाग लिया है जो की स्पष्ट रूप से चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन एवं राजकीय वाहन का दुरूपयोग किए जाने की श्रेणी में आता है।
इधर प्रमुख बोले - सब राजनैतिक षडयंत्र
जिला प्रमुख के खिलाफ सरकारी गाड़ी का उपयोग कर आचार संहिता का उल्लघंन करने के मामले में दर्ज परिवाद के बाद उनसे बात की तो वह बोले की वार्ड नम्बर 1 में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने में मेरी निजी गाड़ी से गया था। जिस व्यक्ति द्वारा परिवाद दर्ज करवाकर उसमें जो वीडियों संलग्न किया गया है वह वीडियों पिछले 10 दिन पहले का है। इस वीडियों में मेरी गाड़ी एक शोरूम के बाहर खड़ी है जहां में किसी कार्यक्रम में गया हुआ था। मेरी सरकारी गाड़ी पिछले दो दिन से मेरे घर पर खड़ी है। रिर्टनिंग अधिकारी मामले की सही से जांच करे सत्यता सामने आ जाएगी।

  • चुनावों के कार्यालयों के उद्घाटन में उपयोग करने का एक परिवाद बुधवार को दर्ज हुआ था। परिवादी द्वारा सरकारी गाड़ी का वीडियों व कार्यक्रम के फोटों भी उपलब्ध करवाए थे। जांच करने के बाद आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करने का गुरूवार को परिवाद दर्ज किया गया है। - बाबूलाल जाट, रिर्टनिंग अधिकारी एवं एसडीएम कुचामन।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें