पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:कोरोना की रिपाेर्ट तभी पता चलेगी जब होंगे संक्रमित, निगेटिव की नहीं मिल रही सूचना

नागौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोराेना के 11 नए मरीज मिले, इनमें सर्वाधिक 6 मकराना क्षेत्र के

काेराेना के लिए जांच सैंपल देने के दाे दिन तक मरीजाें काे मानसिक दबाव का सामना करना पड़ रहा है। इसका मुख्य कारण है जिन मरीजाें की जांच रिपाेर्ट पाॅजिटिव आ रही है उनकाे ताे सूचना मिल जाती है लेकिन जिनकी रिपाेर्ट नेगेटिव आती है उनकाे पता ही नहीं चलता कि उनके सैंपल का क्या हुआ है। सैंपल देने के बाद कई परिवार दबाव में आ जाते है क्याेंकि इनमें से कई ताे बिना कही गए ही संदिग्ध हाे जाते है।

इसके बाद जब इनके सैंपल लेने के साथ ही फोन नंबर भी लिए जाते है ताकि रिपोर्ट के नेगेटिव या पॉजिटिव होने की जानकारी दी जा सके। लेकिन नंबर दिए जाने के बाद भी कोई मैसेज रिपोर्ट के संबंध में नहीं मिल रहा है। चिकित्सा विभाग का कहना है कि मैसेज नहीं आना काेई तकनीकी गड़बड़ी हाे सकती है। पाॅजिटिव हाेने पर मरीज से सीधे संपर्क कर लिया जाता है। लेकिन नेगेटिव जांच रिपाेर्ट के मैसेज क्याें नहीं सैंपल देने वाले के माेबाइल पर भेजे जाते इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

ताऊसर कस्बे में 20 सदस्यीय परिवार रहा परेशानी में
ताउसर शक्तिकुआं निवासी नेमीचंद ने बताया कि सैंपल देने के बाद अब तक पता नहीं है कि उनकी रिपाेर्ट क्या है। लेकिन उन्हाेंने यह भी बताया कि अस्पताल में काेइ परिचित था। उनसे रिपाेर्ट की जानकारी ले ली थी। जिसमें सभी नेगेटिव आए थे। लेकिन करीब तीन दिन तक परिवार टेंशन में रहा।  इस दाैरान परिवार में एक बालक के नाम से ही एक अन्य पाॅजिटिव आ गया था। इससे परिवार और दबाव में आ गया। भाटी ने बताया कि रात काे 11 बजे पता करवाया कि सैंपल की जांच रिपाेर्ट क्या आइ। लेकिन नाम एक ही हाेने के बाद उसका पता दूसरा निकला ताे राहत मिली। 
11 मरीज आए एक दिन में
मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार मकराना में 6, चावंडिया में 1, इंदोखा में 1, मेड़तासिटी में 1, नावां में 1 और सुरजनियावास में एक मरीज सामने आया है। सभी को संबंधित अस्पताल में भेज दिया गया है।

बैंककर्मी की रिपाेर्ट भी निगेटिव, खुद जाकर करना पड़ा पता
एक निजी बैंक में कार्यरत एक युवती के बैंक में काेराेना मरीज आ गया था। जिसके बाद युवती का भी सैंपल लिया गया। लेकिन रिपाेर्ट नहीं आइ। इसके बाद पूरा स्टाफ परेशान होने लगा। इसके बाद स्टाफ से एक व्यक्ति अस्पताल जाकर पूरी सूची लाया और फिर तय किया गया कि कौन कौन नेगेटिव है। हालांकि बैंक के सभी कर्मी नेगेटिव ही निकले थे।

इधर..., मकराना में लगाया कर्फ्यू, 12 से 3 बजे तक खुलेंगी जरूरी दुकानें, खानों व कारखानों में काम होगा

शहर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एसडीएम ने नगर परिषद के वार्ड संख्या 1 से 55 सहित जूसरी ग्राम पंचायत के भाकरों की ढाणी, लोहार पुरा, आदर्श नगर, गरीब नवाज कॉलोनी, देशवाली ढाणी सहित शहरी क्षेत्र में अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया है। कर्फ्यू के दौरान बाजार में कुछ घंटों की छूट मिलेगी। शहरी क्षेत्र से अलग मार्बल कारखाने, घड़ाई के बाड़े व खनन क्षेत्र कर्फ्यू से के दायरे से बाहर रहेंगे। दाेपहर 12 से 3 बजे तक जरूरी दुकानें खुलेगी। साथ ही होकर अखबार बांट सकेंगे। कलेक्शन भी कर सकेंगे। बोरावड़ व मकराना शहर में पिछले 24 घंटे में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज चिन्हित हुए है। अब तक मकराना क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 80 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार बोरावड़ ग्राम पंचायत में 6 तथा मकराना शहर में दो पॉजिटिव मिले हैं। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें