पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागौर पंचायत चुनाव:सरपंच के खिलाफ याचिका, वोटर्स को लुभाने के लिए लाखों की जमीन दान करने को कोर्ट में दी चुनौती

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वोटर को लुभाने के मद्देनजर आचार संहिता उल्लंघन का मामला

जिले में परबतसर तहसील के पीह गांव के सरपंच अमरचंद जाजड़ा के खिलाफ चुनाव में धार्मिक भावनाएं आहत करने और आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में याचिका दायर की गई है। गांव के गजेंद्र सिंह ने अमरचंद के खिलाफ जिला और सत्र न्यायालय में याचिका दायर की है। उन्होंने बताया कि पंचायतराज चुनाव में अमरचंद जाजड़ा ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए भ्रष्टाचार के जरिए चुनाव जीता है। पीह ग्राम पंचायत चुनाव 28 सितंबर को संपन्न हुआ था।

अमरचंद ने सरपंच चुनाव जीतने के उद्देश्य से ग्राम पीह स्थित गुरुदेव परमार्थ गो सेवा समिति के पदाधिकारियों से मिलीभगत कर 20 सितंबर को गोशाला में मीटिंग रखी। उस समय गौशाला के पदाधिकारी और अमरचंद ने गोशाला में 37 बीघा जमीन एवं ट्यूबवेल दान में देने की घोषणा की।

उक्त गोशाला के पदाधिकारियों व अमरचंद ने जनता से भ्रष्ट तरीके से वोटों की मांग की। अमरचंद ने जमीन एवं ट्यूबवेल दान में देकर निश्चित रूप से धार्मिक भावना से प्रेरित होकर अपनी ओर आकर्षित किया व मौन स्वीकृति के द्वारा वोटों का लालच दिया। अमरचंद के इस कृत्य ने आचार संहिता के विरुद्ध भ्रष्टाचार करके कपटपूर्वक चुनाव को प्रभावित किया। मामले की सुनवाई की अगली तारीख 29 जनवरी तय की गई है।

(रिपोर्ट: दीनानाथ योगी)

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें