पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्व का असर:तीज से पहले ब्यूटी पार्लर में रही भीड़

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बड़ी तीज की पूर्व संध्या पर महिलाओं ने ब्यूटी पार्लर का रूख किया। इसी के साथ महिलाओं ने भी सजने सवरने में कोई कमी नहीं छोड़ी है ब्यूटी पार्लर में निखरने को महिलाओं की आवाजाही बढ़ने लगी महिलाओं ने हाथों पर मेहंदी लगा कर इस पर्व पर अपने पति और अपने बेटे की लंबी आयु की कामना की बड़ी तीज सुहाग और सौभाग्य का त्यौहार है। जिसमें महिलाएं अपने पति की लंबी आयु की कामना कर व्रत रखती है। बड़ी तीज के 1 दिन पूर्व सिंजारा किया जाता है जिसमें महिलाएं श्रृंगार के साथ अपने पसंद के खाने पीने की चीजों का आनंद उठाती है।

इसके बाद बड़ी तीज पर महिलाएं एकत्रित होकर नीम व तालाब की पूजा करती है। कोरोना संक्रमण ने इस साल हर पर्व और त्यौहार की रंगत छीन ली है लेकिन इस संकट के बाद भी महिलाओं ने सोलह सिंगार कर पर्व को मनाने का उत्साह दिखा इस पर्व पर घरों में महिलाएं सत्तू मिठाई बनाने का प्रचलन है व्रत खोलने के परिधान में सत्तू मिठाई को चांदी के सिक्के से निवाला बना व्रत को खोला जाता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें