पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण के बाद मौत:कोरोना टीकाकरण के 2 घंटे बाद अधेड़ की मौत, डॉ. बोले- हार्ट अटैक की आशंका, रिपोर्ट का इंतजार है

नागौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक रामप्रसाद। - Dainik Bhaskar
मृतक रामप्रसाद।
  • टीका लगाने के आधे घंटे बाद अस्पताल से घर भेजा तब एकदम स्वस्थ था बालिया निवासी व्यक्ति, घर आए तो हुई मौत

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगों द्वारा वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी क्रम में उपखण्ड क्षेत्र के गांव बालिया में एक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगाने के कुछ घंटों बाद घबराहट होने पर राजकीय बांगड़ चिकित्सालय डीडवाना लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

गांव बालिया के रामप्रसाद पुत्र गोपीराम मेघवाल उम्र 55 वर्ष सोमवार को गांव के उप स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचे। रामप्रसाद का 82वां नम्बर था। दोपहर 12:35 पर वैक्सीन लगाई गई और एएनएम मीना चौधरी के अनुसार करीब आधे घंटे तक रामप्रसाद ने उप स्वास्थ्य केन्द्र में ही वेटिंग कक्ष में आराम किया।

रामप्रसाद घर पहुंच गए और कुछ देर आराम भी किया मगर उसे घबराहट होने लगी और परिजनों से कहा कि मुझे चिकित्सक के पास ले चलो। राजकीय बांगड़ चिकित्सालय लाया गया, जहां डॉ. सोहन शर्मा द्वारा दोपहर करीब 2:36 बजे जांच की गई तो मृत पाया गया। जानकारी मिलते ही परिजन व नजदीकी रिश्तेदार बांगड़ अस्पताल पहुंच गए।

परिजनों ने मांग रखी कि पोस्टमार्टम करवाया जाए। परिजनों की मांग पर पीएमओ डॉ. महेश वर्मा ने डॉ. धन्नाराम को पोस्टमार्टम करने का निर्देश दिया। बीसीएमओ डॉ. अमित बलारा ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या मामला हृदयगति से रुक जाने का है मगर परिजनों की संतुष्टि के लिए पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

इधर... जिले में 46 नए कोरोना संक्रमित, एक मौत
रामप्रसाद घर पहुंच गए और कुछ देर आराम भी किया मगर उसे घबराहट होने लगी और परिजनों से कहा कि मुझे चिकित्सक के पास ले चलो। परिजनों द्वारा क्षेत्र के डीडवाना में स्थित राजकीय बांगड़ चिकित्सालय लाया गया, जहां डॉ. सोहन शर्मा द्वारा दोपहर करीब 2:36 बजे जांच की गई तो मृत पाया गया।

परिजनों की मांग पर पीएमओ डॉ. महेश वर्मा ने डॉ. धन्नाराम को पोस्टमार्टम करने का निर्देश दिया। डॉ. धन्नाराम द्वारा शव का पोस्टमार्टम किया गया। क्षेत्र के बीसीएमओ डॉ. अमित बलारा ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या मामला हृदयगति से रुक जाने का है मगर फिर भी परिजनों की संतुष्टि के लिए पोस्टमार्टम करवा दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें