बेनीवाल बोले- MLA के इशारे पर हुआ मर्डर:CBI जांच की मांग, बोले- MLA के भाई से पूनिया का चल रहा था झगड़ा

नागौर3 महीने पहले
RLP प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का बयान। - Dainik Bhaskar
RLP प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का बयान।

RLP प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने नावां में हुई नमक कारोबारी जयपाल पूनिया की हत्या मामले में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नमक कारोबारी पूनिया की हत्या CM गहलोत के करीबी विधायक और विधानसभा में सरकारी उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी के इशारे पर की गई है। जयपाल और MLA चौधरी के भाई मोती सिंह के बीच करीब ढाई साल से झगड़ा चल रहा था। सरकार के इशारे पर जयपाल पर कई झूठे मुकदमे दर्ज किए गए और उसकी हिस्ट्रीशीट खोली गई थी। सांसद बेनीवाल ने कहा कि कुछ समय पहले पूनिया न्याय की गुहार लगाकर उनसे भी मिला था और उन्हें पूरी बात बताई थी।

RLP सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बताया कि कारोबारी पूनिया की फरियाद पर उन्होंने उसे राहत दिलाने के प्रयास भी किये थे। लेकिन मौजूदा कांग्रेस सरकार में MLA महेंद्र चौधरी के CM अशोक गहलोत के करीबी होने व समानांतर सरकार चलाने से उसे कोई फायदा नहीं मिला। अब MLA परिवार ने मिलकर उसकी हत्या करवाई है। उनकी इस मामले में पूरी भूमिका है। जब तक इस मामले की CBI जांच नहीं होगी तब तक इस मामले में न्याय नहीं मिलेगा। इसलिए उनकी मांग है कि इस मामले की CBI जांच करवाई जाए।

RLP सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि देर शाम 6 बजे वो खुद नावां में धरनास्थल पर पहुंचेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि केबिनेट मंत्री महेश जोशी के बेटे का रेप मामला हो या जयपाल पूनिया का दिनदहाड़े मर्डर इन दोनों ही मामलों में BJP-कांग्रेस का मेल-जोल सामने आ गया है। लेकिन वो और उनकी RLP पार्टी पूरी तरह से मृतक कारोबारी पूनिया के परिजनों के साथ है। जैसा परिजन चाहेंगे, वैसे ही आंदोलन को दिशा दी जाएगी।