पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांसद ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर दिलाया पुन: याद:मूंडवा में उपखंड कार्यालय व सिविल न्यायालय की मांग, सांसद ने लिखा पत्र

नागौर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के मुंडवा शहर में उपखंड कार्यालय व सिविल न्यायालय खोलने की मांग को लेकर आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र प्रेषित किया, सांसद ने बताया कि मूंडवा तहसील व पंचायत समिति मुख्यालय होने के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है। साथ ही यहां पुलिस स्टेशन, वृत्ताधिकारी कार्यालय व पंचायत समिति मुख्यालय भी है। ऐसे में आमजन को त्वरित न्याय मिल सके व उपखंड स्तर के काम मूंडवा में ही हो सके इसलिए यहां सिविल न्यायालय व उपखंड कार्यालय स्वीकृत करना जनहित में होगा।

सांसद बेनीवाल ने इस मांग को लेकर 19 जुलाई 2019 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा था, जिस पर 07 अगस्त 2019 को सीएम अशोक गहलोत ने सांसद हनुमान बेनीवाल को पत्र लिखकर जानकारी दी कि इस मामले को लेकर उन्होंने विधि विभाग के प्रमुख शासन सचिव व राजस्व विभाग के प्रमुख शासन को कार्यवाही के लिए निर्देशित कर दिया है। बेनीवाल ने कहा कि मूंडवा उपखंड कार्यालय के सारे मापदंड पूरे करता है ऐसे में यहां उपखंड कार्यालय स्वीकृत होने से जनता को राहत मिलेगी।

वहीं सिविल न्यायालय खुलने से आम जन को त्वरित न्याय मिल सकेगा और वो इसके लिए लगातार प्रयासरत है। सांसद बेनीवाल ने मंगलवार को आवास पर नियमित जन-सुनवाई की। इस अवसर पर जिले भर से आए लोगो ने बिजली, पानी, क्षतिग्रस्त सड़कों से जुड़ी समस्याओं से सांसद को अवगत करवाया। जिस पर बेनीवाल ने समुचित कार्यवाही का आश्वासन दिया, इस अवसर पर कई गांवों के सरपंच व जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें