पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:फार्मासिस्ट भर्ती नियमों में संशोधन करने की रखी मांग

नागौर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान एनएचएम फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने सीएम के नाम ज्ञापन देकर स्वास्थ्य विभाग के 45 अराजपत्रित नर्सिंग-पेरामेडिकल संवर्गों के भर्ती नियमानुसार ही व्यवसायिक-योग्यता के प्राप्तांक प्रतिशत एवं बोनस अंक के आधार पर फार्मासिस्ट भर्ती की मांग की है। एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष शशीधर मुद्गल ने बताया कि जून-2018 में सरकार ने कोचिंग-माफिया के दबाव में “राजस्थान मेडिकल एण्ड हेल्थ सब-ऑर्डीनेट सेवा नियमों” में भेदभावपूर्ण संशोधन किया और विभाग के 45 नर्सिंग-पैरामेडिकल संवर्ग, आयुर्वेद चिकित्सक, आदि को छोड़कर केवल फार्मासिस्टों के लिए ही भर्ती परीक्षा का प्रावधान किया।

साथ ही एसोसिएशन का कहना है कि पिछली सरकार की गलती को सुधारा जाए और सीएम निशुल्क दवा योजना में फार्मासिस्टों के रिक्त लगभग 4105 पदों पर नर्सिंग-पैरामेडिकल संवर्ग की भांति मेरिट बेस पर एवं संविदा-कर्मियों को देय बोनस-अंक के आधार पर भर्ती करवाई जाए, जिससे कांग्रेस के जनघोषणा-पत्र के अनुसार राज्य के लगभग संविदा फार्मासिस्टों एवं बेरोज़गार फार्मासिस्टों नियमित सरकारी नौकरी प्राप्त हो सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें