पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:वंचित विद्यार्थी मित्र शिक्षकों को संविदा कर्मियों की भर्ती में शामिल करने की मांग

चुरुएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वंचित विद्यार्थी मित्र शिक्षक संघ ने शुक्रवार को सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देकर वंचित विद्यार्थी मित्र शिक्षकों को संविदाकर्मियों के लिए आने वाली भर्ती में शामिल करने की मांग की गई है। ज्ञापन में लिखा है कि वर्ष 2006 से 2014 तक सरकारी स्कूलों में अल्प मानदेय पर कार्य कर चुके प्रदेश के 24 हजार 163 विद्यार्थी मित्र शिक्षक में से आज भी 6500 विद्यार्थी मित्र गत भाजपा सरकार के कार्यकाल की ओर से निकाली गई ग्राम पंचायत सहायक भर्ती में भाई भतीजावाद व भ्रष्टाचार के कारण वंचित रह गए।

वर्ष 2013 में कांग्रेस सरकार की ओर से निकाली गई शिक्षा सहायक भर्ती में भी वंचित विद्यार्थी मित्र शामिल थे। इसके अलावा वर्ष 2015 में भी संविदा कार्मिकों के लिए स्कूल सहायक भर्ती में इन्हें शामिल किया गया। ज्ञापन में मांग की कि राज्य सरकार की ओर से संविदाकार्मिकों के लिए निकाली जा रही भर्तियों में बेरोजगार वंचित विद्यार्थी मित्र शिक्षकों को भी शामिल किया जाए। ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष मोहम्मद अयूब, नरेन्द्र कुमार, विजयलक्ष्मी, काशीराम महला, सलीम, शंकरलाल, ब्रह्मप्रकाश, राकेश, अनिल जसैल, मधुबाला शर्मा, अनिता प्रजापत, चेतन प्रकाश, सुशील कुमार, पूनम कंवर आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें