पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:रिक्त सीटों पर प्रवेश नहीं देने पर कॉलेज में ताला लगाकर प्रदर्शन

विरोध10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीआर मिर्धा कॉलेज में किया गया विरोध प्रदर्शन, कलेक्टर को दिया ज्ञापन

बीआर मिर्धा राजकीय महाविद्यालय में रिक्त सीटों पर प्रवेश देने की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों ने कॉलेज के मुख्य गेट के ताला लगा दिया। छात्रों ने सड़क पर प्रदर्शन प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने समझाइश कर ताला खुलवाया। प्रदर्शन के दौरान कुछ समय के लिए यातायात बाधित हुआ।

छात्रनेता वासुदेव बंता ने बताया कि बीए व बीएससी प्रथम वर्ष की सीटें रिक्त है। इन सीटों पर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि रिक्त सीटों पर प्रतीक्षा सूची में शामिल छात्रों को प्रवेश दिया जाए। प्रतीक्षा सूची में शामिल छात्रों की ने शुल्क भी जमा करवाया है। बाद में कॉलेज में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी को भी छात्रों ने ज्ञापन सौंपकर रिक्त सीटों पर प्रवेश देने की मांग की।

कलेक्टर ने कहा कि वे इस संबंध में उच्च शिक्षा आयुक्तालय को सूचना देंगे। इस मौके पर दयाल चौधरी, निखिल आचार्य, धीरज, दिनेश, भागीरथ, राजवीर व अशाेक बागड़ा मौजूद रहे। कॉलेज प्राचार्य शंकरलाल जाखड़ का कहना है कि छात्रों की मांगों को आयुक्तालय तक पहुंचा देंगे। रिक्त सीटों पर प्रवेश संबंधी अधिकार आयुक्तालय के पास ही है। बीए प्रथम वर्ष में 41 व बीएससी बायलॉजी में 4 सीट खाली है।

प्रतीक्षा सूची में शामिल बीए के 66 व बीएससी बायलॉजी में 4 छात्रों ने मूल दस्तावेज 6 फरवरी से पहले जमा करवा दिए थे। जबकि प्रवेश लेने वाले छात्रों में से बीए के 138 व बीएससी बायोलॉजी के 41 छात्रों ने दस्तावेज जमा नहीं करवाए है। जबकि आयुक्तालय की ओर से इन्हें सूची से बाहर भी नहीं किया गया है। जिन्होंने दस्तावेज जमा नहीं करवाए है उन्हें सूची से बाहर करने पर प्रतीक्षा सूची में शामिल ऐसे छात्रों को मौका मिल सकता है, जिन्होंने दस्तावेज जमा करवा दिए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें