पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण काे लेकर कार्रवाई की मांग:भू माफियाओं पर शिकंजा कसने को लेकर देवड़ा ने की राजस्व मंत्री हरीश चौधरी से मुलाकात

नागौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत खींवसर तथा इसके आसपास के क्षेत्र जिसमें गैर सरकारी मुमकीन मगरा तथा गोचर, चारागाह की जो जमीन है जिस पर पिछले काफी समय से अतिक्रमण हो कर रखा था उस मामले को लेकर जिला कांग्रेस सचिव तथा एनएसयूआई प्रदेश महासचिव भगवत देवड़ा ने मंगलवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के सिविल लाइन स्थित आवास पर मुलाकात की।

जिसमें देवड़ा ने बताया की खींवसर क्षेत्र में चारागाह की जो जमीन है जिस में खसरा नंबर 1413 तथा गैर सरकारी मुमकीन मगरा की जो जमीन है जिसमें खसरा नंबर 179, 238, 464, 529, 536,621,1107, 1127 ,1133,1199,1380,1386 इत्यादि जो खसरे हैं उसमें गड़बड़ी है।

देवड़ा ने बताया कि सरकार ने जब जमीन अलॉटमेंट की तब मौके पर कहीं और थी और उस जमीन की तरमीम को लेकर लोग हाईवे पर अपना कब्जा जमा कर वहां पर तरमीम करवाना चाहते हैं तथा इसके अलावा खींवसर में इससे पहले जो अलॉटमेंट हो कर रखी थी उन जमीनाें की तरमीम मौके पर ही हो तथा पुराने पट्टे अनुसार सच्चियाय माता का मंदिर महेश पुरा रोड पर स्थित बालाजी का मंदिर उनके पुराने पट्टे के अनुसार पुराने पट्टे के अनुसार कुछ लोगों ने वहां पर सरकारी तरीके से जो कब्जा कर के नए पट्टे बनवाए हैं उनके खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की।

जिन लोगों के खिलाफ अतिक्रमण हटाने के आदेश हो गए उसके बावजूद भी कार्यवाही नहीं हो रही है उनके खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग की। देवड़ा ने हरीश चौधरी का आभार जताया। ग्राम पंचायत खींवसर स्थित खसरा नंबर 621 की तरमीम तोड़ने पर रोक लगाने के लिए तथा पंचायत समिति के पास में जिन लोगों ने कब्जा किया था उनमें से अधिकतर लोगों ने कब्जा हटा लिया तथा जिन लोगों ने अभी तक कब्जा वहां पर करके रखा है उनके खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्यवाही की मांग की।

खसरा नंबर की नकल राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को सौंपी और सरकार से अध्यादेश लाकर भू माफियाओं के खिलाफ कड़ा शिकंजा कसने की बात रखी। देवड़ा ने कहा कि ग्राम पंचायत खींवसर की जनता ने जो भरोसा करके जिस कार्य के लिए चुना है जिस विश्वास के साथ उस विश्वास में बिल्कुल भी कमी नहीं आएगी। आबादी क्षेत्र में अतिक्रमण पर कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें