पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Departed From Jaisalmer 3 Days Ago; After Traveling 875 Kms, On October 2, The Amrit Mahotsav Of Independence Will Be Celebrated At Rajghat.

नागौर पहुंचे साइकिल पर निकले BSF के 41 जवान:3 दिन पहले जैसलमेर से हुए रवाना, 875 किलोमीटर का सफर कर 2 अक्टूबर को राजघाट पर मनाएंगे आजादी का अमृत महोत्सव

नागौरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साइकिल पर निकले BSF के 41 जवान नागौर पहुंचे। - Dainik Bhaskar
साइकिल पर निकले BSF के 41 जवान नागौर पहुंचे।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों, अहिंसा, स्वच्छता, नशामुक्ति, राष्ट्रीय एकता आदि संदेशों को आमजन तक पहुंचाने तथा उनको जीवन में उतारने को प्रेरित करने को लेकर BSF के 41 जवान 191 जैसलमेर बटालियन के डिप्टी कमांडेंट सलिल शेखर झा के नेतृत्व में देश की राजधानी स्थित राजघाट पहुंचने के लिए साईकिल रैली निकाल रहे हैं।

तीन दिन पहले BSF IG पंकज घूमर ने जैसलमेर से हरी झंडी दिखा इस रैली को रवाना किया था। बुधवार सुबह ये रैली नागौर जिले के पांचौड़ी कस्बे में पहुंची। इस दौरान पांचौड़ी कस्बे के ग्रामीणों ने भारत माता की जय जयकार के नारों से दल का स्वागत सत्कार कर उत्साहवर्धन किया तो वहीं BSF के जवानों ने देशभक्ति धुनें बजाईं।

ग्रामीणों ने BSF के साइकिल दल का किया स्वागत।
ग्रामीणों ने BSF के साइकिल दल का किया स्वागत।

डिप्टी कमांडेंट सलिल शेखर झा ने बताया कि BSF आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसी के तहत सभी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों का पालन करने और इस आज़ादी के अमृत महोत्सव में देशवासियों को सम्मिलित करने के मकसद से जैसलमेर से रवाना हुए इस साइकिल दल में BSF के करीब 41 जवानों का साइकिल दल करीब 875 किलोमीटर का लंबा सफर तय करके गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को दिल्ली स्थित राजघाट पहुंचेगा।

खबरें और भी हैं...