पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक का आयोजन:गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति के रजत जयंती वर्ष के कार्यक्रमों के बारे में की गई चर्चा

कुचामन सिटी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना की वजह से रुके कार्यों को पुन: शुरू करने को लेकर विचार विमर्श किया

गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति के राष्ट्रीय महामंत्री श्याम सुन्दर मंत्री ने भुवनेश्वर में उड़ीसा प्रांत के प्रभारी वीरेंद्र कुमार बेताला एवं सह प्रभारी जगदीश माहेश्वरी के साथ समिति के रजत जयंती वर्ष के कार्यक्रमों के बारे में विचार विमर्श किया। मंत्री ने बताया कि कोरोना की वजह से रुके हुए कार्यों को पुन: शुरू करने को लेकर विचार विमर्श किया गया।

अक्टूबर में पूर्व निर्धारित संस्था के तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करने के निर्णय पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता पर भी चर्चा हुई। वीरेंद्र कुमार बेताला ने सुझाव दिया कि बड़े शहरों में सम्मेलन आयोजित कर सकते हैं।

एक आयोजन भुवनेश्वर में भी करवाने की स्वीकृति दी एवं सभी जगह आयोजित हो रहे पंडित गणों के सम्मेलनों की तरह भुवनेश्वर में भी पंडित गणों का सम्मेलन आयोजित कर विवाह के अवसर पर वर-वधु को भ्रूण हत्या नहीं कराने की शपथ दिलाने के सम्बन्ध में शीघ्र गोष्ठी करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर रश्मि बेताला की इस संस्था के कार्यों में रूचि दिखने पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशोर तिवाड़ी से स्वीकृति लेकर श्याम सुन्दर मंत्री ने रश्मि बेताला को महिला प्रभारी के पद पर नियुक्त किया।

खबरें और भी हैं...