पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध खनन पर कार्रवाई:धर्मकांटे की आड़ में बजरी का अवैध भंडारण डंपर लेकर 15 किमी भागा चालक, पकड़ा

नागौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मुख्यालय पर ही चल रहा था पूरा खेल, डीएसटी ने मारा छापा, बजरी जब्त

खान विभाग की अनदेखी के चलते जिले के देहात क्षेत्र में फैले बजरी के अवैध खनन एवं निर्गमन के कारोबार की जड़ें जिला मुख्यालय तक फैली हुई हैं। इसके चलते बजरी के अवैध निर्गमन के साथ भण्डारण के मामले आम हो गए हैं। इसकी हकीकत गुरुवार को डीएसटी की जिला मुख्यालय पर हुई कार्रवाई के दौरान सामने आई।

डीएसटी ने गुरुवार को मूंडवा चौराहे के पास लक्ष्मी धर्म कांटा, कृष्णा धर्म काटा एवं भारत धर्मकांटा के बाड़े से बड़े पैमाने पर बजरी को जब्त करवाया। वहीं मौके पर खड़े डंपर चालकों में खलबली मच गई जो डीएसटी टीम को देख इधर-उधर भागने लगे। इनमें एक डंपर को तो टीम ने करीब 15 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा।

इसके बाद उक्त डंपर को जब्त कर धर्म कांटे पर लाया गया। इस बीच कइयों ने मौके पर ही डंपरों को खाली कर दिया और इधर-उधर भागने लगे। इसके बाद सूचना पर थाना पुलिस व खान विभाग की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचने के बाद खान विभाग के अधिकारियों की ओर से आगे की कार्रवाइ शुरू की गई।

3 धर्मकांटों पर पकड़ा था बजरी का स्टॉक, पुलिस को पता तक नहीं चला

डीएसटी प्रभारी वीडी शर्मा के नेतृत्व में टीम ने जोधपुर रोड से एक डंपर को जब्त किया, जिसको ड्राइवर अशोक चला रहा था। डंपर के साथ कोतवाली पुलिस को सुपुर्द किया। इसके बाद अवैध बजरी से भरे डंपरों को जोधपुर रोड स्थित श्याम लाल पंवार पुत्र मदन लाल के लक्ष्मी धर्म कांटे के पीछे बने बाड़े में खाली कर फरार हुए। मौके पर 25-30 गाड़ियों के बराबर बजरी का स्टाक मिला। लक्ष्मी धर्मकांटे के सामने हस्तीमल देवड़ा के कृष्णा धर्मकांटे पर भी बजरी के डंपरों को खाली कर भागे, जहां से बड़ी मात्रा में बजरी का स्टाक बरामद हुआ।

मौके पर करीब 10-15 अवैध डंपरों के बराबर बजरी का स्टाक बरामद हुआ। इसके अलावा अन्नपूर्णा होटल के पास भारत धर्मकांटा पर बने बाड़े से करीब 25-30 डंपर बजरी का स्टाक मिला। इस धर्मकांटे का मालिक मोती लाल पुत्र जगदीश है। ऐसे हालात तब है कि पुलिस गश्त करने का लगातार दावा कर रही है। जबकि डीएसटी का कहना है कि मौके पर कई टन बजरी का भंडारण प्राप्त हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें