पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म:संत समाज में भी दिखा उत्साह, भगवान का शृंगार

ठठानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हस्तल मंदिर, केरिया बालाजी, चारभुजा मंदिर, शिवमंदिर, जाल का बालाजी, भादीपीठ मंदिर, गोपेश्वर महादेव आदि मंदिरों में श्रद्धालु व संतों ने इस ऐतिहासिक क्षण के मौके पर संत समाज ने खासा उत्साह के साथ मंदिरों में पूजा अर्चना की। पाॅवर हाऊस के पास स्थित हस्तल मंदिर में सीताराम की प्रतिमा का विशेष श्रृंगार कर पूजा-अर्चना की। मंदिर महंत श्याम बिहारी दास महाराज के सान्निध्य में कार्यक्रम हुए। इस दौरान रघुवर दास रुणिजा, बंटी शर्मा, पृथ्वी सिंह, नरेशचंद शर्मा, अरुण शर्मा, पोकरदास बाबा पुष्कर, पावर हाऊस बालाजी पुजारी आस्तिक शर्मा आदि मौजूद थे। मौलासर| कस्बे सहित अंचल में रामजन्म भूमि पूजन को लेकर ग्रामीणों ने अनेक कार्यक्रमों में भाग लिया। गृहिणी अनुराधा सहल ने बताया कि राम मंदिर भूमि पूजन हम सबके लिए यादगार पल रहे। इसे संजोने के लिए घरों में दीपावली जैसे पर्व का आयोजन किया गया। इस दौरान सोमेश, आशीष, गोविंद शर्मा, बालकिशन शर्मा सहित अनेक युवाओं ने आतिशबाजी की। नावां सिटी| अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से बुधवार को भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन के समय दोपहर साढ़े बारह बजे मुख्य बाजार में दुकानदारों की ओर से पटाखें जलाए गए इसके साथ ही पुराने बस स्टैण्ड पर दुकानदारों व समाजसेवी लोगों ने आमजन को एक क्विंटल लड्डू वितरित किए। इस अवसर पर छोटूराम गुर्जर, मुकेश गुर्जर, निर्मल खण्डेलवाल, कमल मौजूद रहे। रिड़| अयोध्या में राम मंदिर की भूमि पूजन की खुशी में बुधवार को कस्बे के बालाजी मित्र मंडल व नवयुवक मंडल के तत्वावधान में भगवा रैली का आयोजन हुआ। भगवा रैली बस स्टेंड स्थित स्वामी ईश्वरानंद महाराज के मंदिर से शुरू होकर विभिन्न मोहल्लों से होते हुए सदर बाजार स्थित बालाजी मंदिर पहुंच संपन्न हुई। बालाजी मंदिर में महाआरती के बाद प्रसाद वितरित किया गया।

ठठाना मीठड़ी| हस्तल मंदिर, केरिया बालाजी, चारभुजा मंदिर, शिवमंदिर, जाल का बालाजी, भादीपीठ मंदिर, गोपेश्वर महादेव आदि मंदिरों में श्रद्धालु व संतों ने इस ऐतिहासिक क्षण के मौके पर संत समाज ने खासा उत्साह के साथ मंदिरों में पूजा अर्चना की। पाॅवर हाऊस के पास स्थित हस्तल मंदिर में सीताराम की प्रतिमा का विशेष श्रृंगार कर पूजा-अर्चना की। मंदिर महंत श्याम बिहारी दास महाराज के सान्निध्य में कार्यक्रम हुए। इस दौरान रघुवर दास रुणिजा, बंटी शर्मा, पृथ्वी सिंह, नरेशचंद शर्मा, अरुण शर्मा, पोकरदास बाबा पुष्कर, पावर हाऊस बालाजी पुजारी आस्तिक शर्मा आदि मौजूद थे। मौलासर| कस्बे सहित अंचल में रामजन्म भूमि पूजन को लेकर ग्रामीणों ने अनेक कार्यक्रमों में भाग लिया। गृहिणी अनुराधा सहल ने बताया कि राम मंदिर भूमि पूजन हम सबके लिए यादगार पल रहे। इसे संजोने के लिए घरों में दीपावली जैसे पर्व का आयोजन किया गया। इस दौरान सोमेश, आशीष, गोविंद शर्मा, बालकिशन शर्मा सहित अनेक युवाओं ने आतिशबाजी की। नावां सिटी| अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से बुधवार को भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन के समय दोपहर साढ़े बारह बजे मुख्य बाजार में दुकानदारों की ओर से पटाखें जलाए गए इसके साथ ही पुराने बस स्टैण्ड पर दुकानदारों व समाजसेवी लोगों ने आमजन को एक क्विंटल लड्डू वितरित किए। इस अवसर पर छोटूराम गुर्जर, मुकेश गुर्जर, निर्मल खण्डेलवाल, कमल मौजूद रहे। रिड़| अयोध्या में राम मंदिर की भूमि पूजन की खुशी में बुधवार को कस्बे के बालाजी मित्र मंडल व नवयुवक मंडल के तत्वावधान में भगवा रैली का आयोजन हुआ। भगवा रैली बस स्टेंड स्थित स्वामी ईश्वरानंद महाराज के मंदिर से शुरू होकर विभिन्न मोहल्लों से होते हुए सदर बाजार स्थित बालाजी मंदिर पहुंच संपन्न हुई। बालाजी मंदिर में महाआरती के बाद प्रसाद वितरित किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें