पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्टेडियम में बनेगा डेढ़ किमी लंबा वॉक-वे:जिम एण्ड फिटनेस सेंटर में दस लाख की लागत से लगेंगे एक्सरसाइज अप्रेंट

नागाैर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला स्टेडियम में अब आमजन के लिए सुबह व शाम सैर करने करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा वॉक वे बनेगा। इस वॉक वे पर 30 लाख रुपए की लागत आएगी। इसके साथ-साथ यहां अन्य खेल सुविधाएं भी विकसित होगी। मंगलवार को कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्टेडियम विकास समिति की बैठक हुई। कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार साेनी ने निर्देश दिए कि स्टेडियम में खेल सुविधाओं के विस्तार और ढांचागत विकास को लेकर भामाशाहों व दानदाताओं को आर्थिक सहयोग के लिए प्रेरित करें।

डॉ. सोनी ने निर्देश दिए कि जिला स्टेडियम में जिम एण्ड फिटनेस सेंटर का भवन बन चुका है, जिसमें 10 लाख रुपए की लागत से एक्सरसाइज के अप्रेंटस मय ग्लास लगाए जाएंगे। यहां पर व्यायाम करने के लिए आने वाले व्यक्तियों में महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग-अलग टाइमिंग में अलग-अलग व्यवस्था होगी। जिम एण्ड फिटनेस सेंटर के संचालन के लिए पे एण्ड यूज की व्यवस्था लागू रहेगी, साथ ही यहां पर पुरूष एवं महिला कोच की भी सुविधा रहेगी।

खेल अधिकारी भंवरराम ने बताया कि स्टेडियम में चारदीवारी के पास करीब डेढ़ किलोमीटर लंबे वॉक वे का निर्माण कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जाएगा। जिसके लिए जिला स्टेडियम विकास समिति द्वारा 10 लाख रुपए की अग्रिम राशि का चेक विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय को जमा करवाई जा चुका है।

उक्त वॉक वे का पूरा निर्माण भामाशाहों व दानदाताओं द्वारा दिए गए आर्थिक सहयोग से ही करवाया जाएगा। बैठक के दौरान स्टेडियम परिसर में बैठक व्यवस्था पर छाया शैड तथा बहुउद्देश्यीय इंडोर हॉल का निर्माण करवाने की योजना के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई।

अब गदंगी मिली तो की जाएगी कार्रवाई
पीएचईडी व डिस्काॅम एसई काे जिला स्टेडियम परिसर में पेयजल व विद्युत की माकूल व्यवस्था निरंतर रखने तथा इसकी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में मौजूद समिति सदस्यों को निर्देश दिए कि आगामी समय में होने वाले ग्रामीण ओलिंपिक खेलों के आयोजन की पूरी तैयारी कर लें और इसकी पूरी कार्ययोजना आगामी समय में होने वाली बैठक में रखी जाए।

खबरें और भी हैं...