सतर्क रहने की अपील:एक और पॉजिटिव मिला, अब एक्टिव केस की संख्या पहुंची 9, इसलिए अब हर दिन लिए जाएंगेे 1500 सैंपल

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना महामारी से बचाव व उपचार को लेकर वीसी में निर्देश

विदेश के साथ देश और अब राजस्थान में दहशत फैला रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन से बचाव ही उपचार है। वहीं मंगलवार को एक कोरोना पॉजिटिव मिला है इसके साथ ही अब एक्टिव केस की संख्या नौ है। सोमवार देर शाम प्रदेश स्तर के अधिकारियों ने कोरोना की जागरूकता एवं तैयारियां को लेकर जिलेभर के अधिकारियों की वीसी के माध्यम से बैठक भी ली थी। इसके अलावा तैयारियों की समीक्षा भी हुई है। इससे समझा जा सकता है कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर पूरा सरकारी तंत्र किस कदर गंभीरता बरत रहा है।

ऐसे में कोरोना के नए वैरिएंट को हल्के में लेना किसी के लिए भी भारी पड़ सकता है। वहीं बाहर से अब तक कोई व्यक्ति आया नहीं है लेकिन पहले ही सावधानी बरतने के लिए प्रशासन ने विदेश संभावित आने वाले लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए है। सीएमएचओ डाॅ. मेहराम महिया ने बताया कि कोरोना से अब बचाव ही उपचार है। लोगों को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीनेशन पर तो जोर दिया ही जा रहा है। इसमें पूरा नागौर प्रदेश में सिरमौर रहा है।

इसके अलावा अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर दिन 1500 सैंपल लिए जाएंगे, जिससे ज्यादा से ज्यादा संक्रमितों की पहचान कर उनका समय रहते उपचार किया जा सके। सामान्य रोगियों को होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। वहीं जो ज्यादा गंभीर हैं उनको हॉस्पिटल में दाखिल करने पर जोर दिया जा रहा है।
अब जिले में कोरोना के 9 रोगी संक्रमित
सीएमएचओ ने बताया कि वर्तमान में जो भी शख्स विदेश से आता है उसको क्वारेंटाइन तो किया ही जाएगा। साथ में उसके सैंपल भी लिए जाएंगे। इसके बाद दोबारा सात दिन बाद भी सैंपल लिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि जयपुर में कोरोना के नए वैरिएंट के नौ संक्रमित सामने आ चुके हैं। जबकि कोरोना के नए वैरिएंट के संक्रमित सबसे ज्यादा विदेशों में ही थे, लेकिन अब यह यहां दशहत फैला रहा है। बीते दो दिनों से कोरोना के एक-एक संक्रमित सामने आ रहे हैं। सोमवार को कोरोना का एक रोगी मिला था।

इसके बाद मंगलवार को भी कोरोना का एक और संक्रमित सामने आया है। इनमें से चार स्वस्थ्य होने के बाद घर भी पहुंच चुके हैं। जबकि जवाहर लाल नेहरू हाॅस्पिटल में कोरोना का एक संक्रमित भर्ती है। चिकित्सा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन पॉजिटिव तो अकेले पुलिस कार्मिक के घर से ही हैं।

खबरें और भी हैं...