पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मकर संक्रांति आज:आज से मंदिर निर्माण के लिए आएंगे कराेड़ों रुपए

नागौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अंतर्गत निधि समर्पण अभियान का होगा शुभारंभ

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अंतर्गत निधि समर्पण अभियान के तहत मकर संक्रांति पर कराेड़ाें रुपए आएंगे। इसे लेकर रामपाेल में कार्यक्रम होने आरंभ हो जाएंगे। सुबह 11 से एक बजे तक चेक दिए जा सकेंगे। यहां केवल बड़ी धनराशि एकत्रित की जाएगी।

समिति अध्यक्ष भोजराज सारस्वत ने बताया कि घाेषाणा करने वालों के लिए निधि समर्पण कार्यक्रम होगा। 14 से 30 जनवरी तक बड़ी राशि के चेक जमा होंगे। एक लाख के ऊपर की राशि समर्पण के लिए रामपोल में व्यवस्था रहेगी। इसके बाद जनसंपर्क अभियान का काम 31 जनवरी से 15 फरवरी तक रहेगा। जिसमें आखिरी व्यक्ति तक धनराशि मंदिर निर्माण के लिए एकत्र की जाएगी। इसके अलावा 10, 100 और हजार रुपए तक रसीद भी उपलब्ध रहेगी। इसमें

तीन संग्रहक पर एक डिपाेजिटर है। जिसको बैंक से काेड मिला हुआ है। वहीं बैंक जाने के लिए अधिकृत है। इसके अलावा एप भी बनी हुई है। जिसमें सारी धनराशि की जानकारी रहेगी। समिति सचिव हेमंत जोशी ने सुरक्षा को लेकर कहा कि जो भी मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करना चाहे वे क्षेत्र के आरएसएस और विहिप कार्यकर्ता से ही संपर्क करें।

जो समाज सेवा में जुटे हुए है। उनकी छवि भी किसी न किसी रूप में समाज में काम करने की है। खास बात यह है कि आम जन सीधे बैंक खाते में जमा नहीं करवा पाएंगे। डिपोजिटर कोड से ही जमा हो सकेंगे। इसके अलावा 80जी 2बी में छूट रहेगी। इस अभियान को लेकर आशा है कि मकर संक्रांति पर अब तक का सबसे बड़ा दान होगा। लोग कराेड़ों रुपए राम मंदिर निर्माण को लेकर दान करेंगे। इसके अलावा एक दिन में यह सबसे बड़ी दान राशि भी हो सकती है।

सेवा: गायों को एक ट्रॉली गुलगुले बनाकर खिलाए

अमावस के मौके पर गौ प्रेमियों ने गौशालाओं में दान-पुण्य किया। श्रीकृष्ण गोपाल गोशाला डेगाना गांव के संचालक परमाराम कड़वा एवं अध्यक्ष जगदीश हैडा ने बताया कि सिरासना निवासी नरसिंह राम एवं किशनगढ़ निवासी मंजू बंग की ओर से दो क्विंटल गुड से निर्मित गुलगुले बनाकर गायों को खिलाए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser