पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

असमंजस:संक्रमितों और मौतों की संख्या छिपाने वाला स्वास्थ्य विभाग पेंडिंग रिपोर्ट भी दबाने लगा

नागौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में विभाग के अनुसार दो मौतों के साथ 178 नए कोरोना संक्रमित मिले

जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हो रहे आंकड़ों में भिन्नता जारी है। हालत ये है कि जो जानकारी कोरोना संक्रमित मरीजों एवं मरने वालों के परिजनों से प्राप्त हो रही है वह स्वास्थ्य विभाग से जारी हो रहे आंकड़ों से मेल नहीं खा रही है। इसके चलते कोरोना के आंकड़ों को लेकर अभी भी संशय जारी है। लोग भी नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर हकीकत क्या है और कोरोना से मरने वालों एवं पॉजिटिव लोगों की जिले में वास्तविक स्थिति क्या है। इसके चलते बीते कई दिनों से लगातार स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर सवाल खड़े होते आ रहे हैं। बावजूद इस ओर से स्वास्थ्य विभाग की ओर से किसी तरह का स्पष्ट जवाब नहीं दिया जा रहा है।

पेंडिंग रिपोर्ट देना भी किया बंद
इधर, स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब सैंपल लेने वाले आंकड़ों को तो बताया जा रहा है, लेकिन कितने सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग है यह जानकारी अब सार्वजनिक नहीं की जा रही है। जबकि कोराेना की प्रथम लहर में ये सभी जानकारियां सार्वजनिक थी। इससे लोगों में भी किसी तरह संशय नहीं था। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों में बताया गया कि 2876 सैंपल लिए गए, लेकिन यह नहीं बताया कि इनमें से कितने सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी शेष है।

वहीं बताया गया कि सोमवार को 178 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। जबकि दो लोगों की मौत हो गई। इनमें एक मौत मकराना में तथा दूसरी नागौर में हुई। इसके अलावा 128 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज भी कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोविड केयर सेंटर में 24 लोगों काे दाखिल किया गया।

हम आंकड़े नहीं छिपा रहे हैं : सीएमएचओ
इधर, आंकड़ों की भिन्नता के मामले को लेकर सीएमएचओ डाॅ. मेहराम महिया ने बताया कि जिलेभर से आंकड़े प्राप्त होने के बाद रिपोर्ट तैयार होती है। इसके बाद फेक्ट के बाद पूरी रिपोर्ट जारी होती है। हम आंकड़े नहीं छिपा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें