VIDEO देखें,'हिमेश के दिल से' में सवाई का डेब्यू:आज दोपहर एक बजे रिलीज होगा पहला गाना; हिमेश रेशमिया ने लिखा- प्रतिभाशाली सवाई को सभी अपना प्यार और आशीर्वाद दें

नागौर4 महीने पहलेलेखक: मनीष व्यास
'हिमेश के दिल से' एल्बम का पोस्टर रिलीज हुआ। आज दोपहर यह गाना रिलीज किया जाएगा।

'इंडियन आइडल-12' के टॉप 8 सिंगर सवाई भाट को सिंगिंग का पहला ब्रेक मिलने के बाद अब उनके गाने की रिलीज डेट आ गई है। नागौर निवासी सवाई के फैंस को उनके गाने का ज्यादा इन्तजार भी नहीं करना पड़ेगा। सवाई हिमेश रेशमिया के नए एलबम 'हिमेश दिल से' के पहले गाने से इसकी शुरुआत करेंगे। आज शनिवार दोपहर एक बजे सवाई के सॉन्ग 'सांसें" को रिलीज किया जा रहा है।

दरअसल, सवाई भाट के शो से बाहर होने के बाद उनके कई फैन को निराश हो गए थे। वहीं कई बड़े सेलिब्रिटी ने उनके बाहर होने के बाद पोस्ट भी शेयर की। लेकिन हिमेश रेशमिया के एल्बम से उनके कमबैक की खबर सुनने के बाद से ही फैंस में जबरदस्त उत्साह है।

सवाई के पहले गाने 'साँसे' के पोस्टर को लॉन्च कर दी रिलीज डेट की जानकारी।
सवाई के पहले गाने 'साँसे' के पोस्टर को लॉन्च कर दी रिलीज डेट की जानकारी।

अपनी गायकी से देशभर में लाखों लोगों को अपना दीवाना बना चुके सवाई को मशहूर बॉलीवुड संगीतकार, एक्टर और गायक हिमेश रेशमिया के नए एलबम हिमेश के दिल से एलबम में गाने का मौका मिला। खास बात यह है कि उन्होंने इस एल्बम का पहला सॉन्ग 'सांसें' गाया है, जो बेहद रोमांटिक बताया जा रहा है। हिमेश ने सिंगर के साथ गाने को रिलीज करने का ऐलान पहले ही कर दिया था। तब हिमेश रेशमिया ने बताया था कि वे सवाई भाट के साथ एक नया गाना रिकार्डिंग कर चुके हैं, जिसकी जल्द ही रिलीज डेट अनाउंस कर दी जाएगी। उन्होंने शुक्रवार को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सवाई द्वारा गाये गए अपने नए एल्बम 'हिमेश दिल से' के पहले सॉन्ग 'सांसे' की रिलीज डेट और टाइम का एलान कर बताया कि इसे आज शनिवार दोपहर एक बजे रिलीज किया जा रहा है।

हिमेश रेशमिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी।
हिमेश रेशमिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी।

शुक्रवार को हिमेश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। हिमेश ने लिखा, 'हिमेश रेशमिया मेलॉडीज लेबल के तहत बनने वाले मेरे नए एल्बम हिमेश के दिल से का पहला गाना सवाई भाट ने गया है। इसे शनिवार 3 जुलाई दोपहर एक बजे रिलीज किया जाएगा। भले ही ये गाना सवाई का डेब्यू गाना हो लेकिन सवाई ने इसे जबरदस्त अंदाज से गाया है। आप सभी सवाई को अपना प्यार और आशीर्वाद दे।

सवाई ने रेशमिया का जताया आभार
मशहूर बॉलीवुड संगीतकार, एक्टर और गायक हिमेश रेशमिया द्वारा की गई अनाउंसमेंट के तुरंत बाद सिंगर सवाई भाट ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'मैं आपका सवाई भाट आप सब को नमस्कार करता हूं, मैं बहुत उत्साहित हूं और हिमेश सर का आभारी हूं कि उन्होंने ने मुझे उनके नए एलबम 'हिमेश के दिल से' में उनके कंपोज किए गाने 'सांसे' को गाने का मौका दिया है। यह एक सुन्दर गीत है। इसे शनिवार 3 जुलाई दोपहर एक बजे रिलीज किया जाएगा। आप सभी अपना प्यार और आशीर्वाद देते रहे। आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

उदित नारायण के साथ शो में गाना गाते सवाई।
उदित नारायण के साथ शो में गाना गाते सवाई।

संघर्षों भरा रहा है सवाई का अब तक का सफर

अपनी गायकी से देशभर में लाखों लोगों को अपना दीवाना बना चुके सवाई के जीवन की अब तक की कहानी संघर्षों से भरी रही है। शो में जाने से पहले तक राजस्थान के नागौर जिले के गच्छीपुरा गांव निवासी 20 साल के सवाई भाट को अपना और अपने परिवार का पेट पालने के लिए गांव-गांव कठपुतली का खेल दिखाना व देश विदेश से आने वाले पर्यटकों के सामने गाने-बजाने का काम करना पड़ रहा था।

बहुत छोटी उम्र में ही सवाई अपने दादा खैराती भाट व पिता रमेश भाट के साथ कठपुतली का खेल दिखाने के दौरान गांव-गांव घूमते थे। गांव के स्कूल से तीसरी कक्षा तक पढ़ाई पूरी करने के बाद वो अपने पिता के साथ जोधपुर चले गए। उन्हाेंने गांव-गांव घूमकर कठपुतली का खेल दिखा कर अपने पिता रमेश व माता सुशीला का घर चलाने में साथ दिया। उन्होंने बताया की कठपुतली का खेल दिखाने के दौरान ढोलक व हारमोनियम बजाते- बजाते वो शादी-ब्याह की महफिलों और आस-पड़ोस में होने वाले माता के जगरातों व भजन संध्या कार्यक्रमों में स्थानीय कलाकारों के साथ कमाई की आस लिए हारमोनियम और तबला बजाने के लिए भी जाने लगे। मांगणियार और लंगा गायकों के साथ गाने-बजाने का काम भी किया।

ये भी पढ़ें .....

देहाती सवाई के सिंगिंग स्टार बनने की कहानी:कठपुतली का खेल दिखाया, पर्यटकों का गाने से दिल बहलाया; पढ़िए भजन संध्या से इंडियन आइडल तक का सफर

'हिमेश के दिल से' में सवाई को पहला ब्रेक, VIDEO:इंडियन आइडल के टॉप 8 सिंगर ने गाया एलबम का पहला गाना, हिमेश रेशमिया ने पोस्ट शेयर कर लिखा- सवाई की आवाज सभी को पसंद आएगी

खबरें और भी हैं...