पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किडनी ट्रांसप्लांट:दो साल से खराब थी पति की किडनी, पत्नी ने दी

कुचामन सिटी आंचलिक3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुचामन सिटी. चिकित्सक टीम के साथ पति पत्नी। - Dainik Bhaskar
कुचामन सिटी. चिकित्सक टीम के साथ पति पत्नी।
  • खारिया निवासी है दंपती, अहमदाबाद में उपचार

निकटवर्ती ग्राम खारिया के एक युवक की किडनी ट्रांसप्लांट का सफलता पूर्वक ऑपरेशन हुआ जिसमें उसकी पत्नी ने अपनी किडनी देकर जीवन साथी होने का फर्ज निभाया। जानकारी के अनुसार खारिया निवासी दिनेश कुमावत पुत्र पन्नाराम कुमावत 27 वर्ष कलाली कोठी का 25 जनवरी को किडनी ट्रांसप्लांट का सफलतापूर्वक ऑपरेशन हुआ। मरीज के परिजनों ने बताया की पिछले दो वर्षो से युवक की किडनी खराब हो गई थी जिसके कारण वह डायलसिस कभी जयपुर तो कभी कुचामन करवा रहा था।

इसके बाद युवक को अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में 18 दिसम्बर को भर्ती करवाया गया और एक महीने तक यही युवक की डायलसिस की गई। हॉस्पीटल के डॉ. सोनल दलाल ने परिजनों को मरीज की किडनी ट्रांसप्लांट करने के लिए कहा जिस पर मरीज के माता पिता की आयु ज्यादा होने के कारण व दो भाई अविवाहित होने से मरीज की पत्नी सुमन कुमावत ने अपनी किडनी देने को तैयार हुई और अपने पति को किडनी देकर जीवनसाथी होने का फर्ज निभाया। इसके बाद चिकित्सकीय टीम ने सफलतापूर्वक किडनी ट्रांसप्लांट करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें