पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • If The Girl Did Not Want To Live Together In The Love Affair, The Angry Young Man Killed Herself At Her House, Died On The Spot

आत्महत्या:प्रेम-प्रसंग में युवती साथ रहना नहीं चाहती थी तो उसके घर खुद को मारी गाेली, मौके पर ही मौत

नागौर/कुचामन सिटी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृत अवस्था में पड़ा युवक व पास पड़ी पिस्तौल।
  • मृतक की जेब में थे 5 जिन्दा कारतूस, युवती ने डेढ़ माह पहले दुष्कर्म का भी लगाया था आरोप

कुचामन थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेम प्रसंग से जुड़े मामले में एक युवक ने रविवार काे खुद काे गाेली मार ली। जिससे उसकी माैके पर ही माैत हाे गई। वारदात के बाद मौके पर खून बिखर गया और पिस्तौल पास ही गिर गई। थाना क्षेत्र में रविवार दोपहर को एक युवक ने अवैध पिस्तौल से खुद को गोली मार ली। युवक महेन्द्र पुत्र हीरालाल भावंता गांव का निवासी था जो रविवार दोपहर करीब सवा एक बजे एक ढाणी में मांग कर बाइक लेकर पहुंचा और वहां पहुंचकर खुद के सिर में गोली मार ली।

वारदात की सूचना पर वृत्ताधिकारी मोटाराम बेनीवाल, सीआई रामवीर जाखड़ मौके पर पहुंचे। देर शाम एसपी श्वेता धनखड़ घटना स्थल पर पहुंचीं। वारदात के बाद नागौर से एफएसएल की टीम भी पहुंच गई और पूरी घटना के मौके से साक्ष्य जुटाए। इसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों की उपस्थिति में मृतक की तलाशी ली जिसमें युवक की अलग-अलग जेब से 5 कारतूस, मैग्जिन से 3 जिन्दा कारतूस, एक अवैध पिस्तौल व एक मोबाइल फोन मिला। बताया जा रहा है कि युवक जो बाइक लेकर वहां पहुंचा था, वह किसी और जानकार की थी जिसे लेकर वह युवती के घर पहुंचा था।

साेमवार को किया जाएगा मृतक के शव का पोस्टमार्टम

आत्महत्या की वारदात के बाद पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है। पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है। जहां सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इधर, मृतक युवक के पक्ष ने भी इस पूरे प्रकरण को लेकर शक जताया है। उनका कहना है कि पूरे प्रकरण की जांच की जाए। हालांकि पुलिस भी हर एंगल से इस प्रकरण की जांच करने में जुट चुकी है। पुलिस मोबाइल से सुराग निकालेगी।

पुलिस बोली- मोबाइल से खुलेगा सारे प्रकरण का राज

पुलिस का कहना है कि मोबाइल से ही सारे प्रकरण का राज खुल सकेगा। क्योंकि सामाजिक स्तर पर सारा राजीनामा हो गया था तो फिर अब पिस्तौल लेकर जाने की क्या नौबत आ गई थी। हालांकि पुलिस इस प्रकरण में अवैध पिस्तौल कहां से आई इसका भी पता लगा रही है।

एफएसएल टीम ने की शव के पास हर पहलू की जांच

वारदात हुई तो एफएसएल की टीम भी पहुंच गई। इसके बाद मौके पर मौजूद टीम के सदस्यों ने शव के पास हर गतिविधि को पास से जांचा। पुलिस अधिकारियों के पहुंचने से मामला और गंभीर हो गया। हालांकि पुलिस जल्द बाजी में कुछ भी बोलने से बच रही है। हालांकि हथियार को लेकर पुलिस अभी भी चुप्पी साधे हुए है।

यह रहा कारण: एक साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग का मामला
भावंता के युवक द्वारा खुद को गोली मारकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने का मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। जानकारी अनुसार एक युवती और मृतक के बीच पिछले एक वर्ष से प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा था। बताया जा रहा है कि 15 दिन पहले सामाजिक स्तर पर मामला निपटाया था और मृतक पर जुर्माना भी लगाया था। तय हुआ था कि अब दोनों में कोई रिश्ता नहीं है क्योंकि युवती साथ रहना नहीं चाहती थी।

कागजी कार्रवाई भी

युवक ने सीकर में युवती से कराए थे कागजों पर हस्ताक्षर सीआई रामवीर जाखड़ के अनुसार मृतक युवक महेन्द्र व युवती ने अप्रेल में कागजी कार्रवाई भी की थी। यह भावावेश में थी। हालांकि वह वैध नहीं थी। इधर, जानकारी है कि यह सब कार्रवाई सीकर में हुई थी। युवती ने एक-डेढ़ महीने पहले युवक के खिलाफ कुचामन में धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया था। दोनों के परिजनों ने सामाजिक स्तर पर मामले को निपटाया था। तय हुआ कि दोनों में कोई भी रिश्ता अब नहीं रखेंगे।

पिस्तौल भी अवैध

पैर के पास पड़ी मिली पिस्तौल, मैग्जिन भी मिली
युवक द्वारा गोली मारकर आत्महत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम को युवक के पैर के पास पिस्तौल पड़ी मिली और युवक के हाथ में मैग्जिन मिली जिसमें 3 जिन्दा कारतूस और थे। वहीं युवक की जेब से पुलिस को 5 जिन्दा कारतूस और मिले हैं। पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। मृतक का पोस्टमार्टम सोमवार का होगा।

घटना की जानकारी मिलते ही जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और एसपी को सूचना दी। इसके बाद एसपी ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की है। एफएसएल की टीम ने भी साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता के साथ हर पहलू से जांच कर रही है। मृतक के परिजन किसी प्रकार की रिपोर्ट देंगे तो उसकी भी जांच कर ली जाएगी।
मोटाराम बेनीवाल, वृत्ताधिकारी कुचामन

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें