• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • IG S Sengathir Suspends Kotwali SHO And Head Constable, Action Taken After Interrogation Of Accused Caught In Speculative Case

सट्टा कारोबारियों से खाकी की मिलीभगत आई सामने:IG सेंगाथिर ने कोतवाली SHO और हेडकॉन्स्टेबल को किया निलंबित, सट्टा मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद हुई कार्रवाई

नागौरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नागौर पुलिस की शह पर जिले में ऑनलाइन सट्टा कारोबार फल-फूल रहा है। इस काले कारोबार में लिप्त अपराधियों पर पुलिस का भी संरक्षण है। अजमेर रेंज IG की स्पेशल पुलिस टीम द्वारा सट्टा प्रकरण में पकडे गए चेनार सरपंच व उसके साथी के मामले में हुई पुलिस पूछताछ में ये सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

खाकी की मिली भगत सामने आने के बाद अजमेर रेंज IG एस सेंगाथिर ने दैनिक भास्कर को जानकारी देते हुए बताया कि मामले में कार्रवाई करते हुए कोतवाली SHO जितेंद्र सिंह फौजदार व हेडकॉन्स्टेबल प्रेमाराम को निलंबित कर दिया है। दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़े ... फिल्मी अंदाज में आगे चल रही कार को दूसरी ने टक्कर मारकर घेरा, गाड़ी से सरपंच व उसके साथी को उठाया; समर्थकों का देर रात तक थाने के बाहर धरना

इतना हीं नहीं पुलिस पूछताछ में ये भी सामने आया है कि चेनार सरपंच योगेश सोलंकी 5 साल से क्रिकेट पर ऑनलाइन सट्टा कारोबार कर रहा था और उसका साथी पंकज भाटी भी इस कारोबार से जुड़ा हुआ है। हाल ही कोरोना के चलते रोके जाने से पहले हुए IPL मैचों के दौरान इन दोनों द्वारा 17 लाख रुपये की सट्टे की डील किये जाने की बात भी निकलकर सामने आई है। और इस दौरान पुलिस का इनको संरक्षण भी मिला हुआ था। अब पुलिस सायबर एक्सपर्ट की सहायता से दोनों आरोपियों के मोबाइल डाटा को खंगालने में जुटी है।

इससे पहले पूरे मामले की जांच के लिए गुरुवार को सेंगाथिर के निर्देश पर क्राइम एंड विजिलेंस एएसपी राजेश चौधरीं कोतवाली थाना पहुंचे। मामले में जांच अधिकारी नागौर ASP राजेश मीणा ने बताया कि आरोपी सरपंच योगेश सोलंकी और उनका साथी पंकज ऑनलाइन सट्टा कारोबारी हैं और हाल ही हुए IPL मैचों के दौरान भी दोनो ने जमकर सट्टा डीलिंग की थी। आरोपियों द्वारा ऑनलाइन जुआ संचालित करने की भी बात सामने आई है।

ये था मामला
शहर में ताऊसर रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड इलाके में गत मंगलवार को चेनार सरपंच योगेश सोलंकी उर्फ़ बल्लू की गाडी को एक दूसरी कार से टक्कर मार घेरते हुए अजमेर रेंज IG की स्पेशल पुलिस टीम ने योगेश सोलंकी व उसके साथ पंकज भाटी नाम के युवक को अपनी कार में बैठा लिया और अपने साथ ले गए थे।

इसके बाद अजमेर रेंज IG ने बताया कि सरपंच योगेश सोलंकी व उसके साथी पंकज से ऑनलाइन सट्टे को लेकर पूछताछ की गई। उन्होंने बताया था कि सरपंच योगेश लंबे समय से सट्टे का काम करता है और पंकज सरपंच के लिए काम करता है। देर रात में कोतवाली थाने में दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120B, आईटी एक्ट व आपीजीओ के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने बुधवार देर शाम सरपंच योगेश सोलंकी व उसके साथी पंकज भाटी को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया, जहां से दोनों को 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।

ये भी पढ़े ... देर रात सरपंच पर ऑनलाइन सट्टा चलाने का मामला दर्ज, IG सेंगाथिर बोले- कई दिनों की निगरानी के बाद की कार्रवाई; इधर परिजनों के पुलिस पर वसूली के लिए उठाने के आरोप

खबरें और भी हैं...