अवैध उत्खनन / कच्चे नमक परिवहन के बहाने नावां में अवैध बजरी परिवहन

Illegal gravel transport in Navan on the pretext of raw salt transport
X
Illegal gravel transport in Navan on the pretext of raw salt transport

  • डम्पर जब्त कर तहसील कार्यालय में खड़ा कराया

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

नावां शहर. नावां शहर के नजदीक ग्राम खाखड़की क्षेत्र से अवैध रूप से बजरी परिवहन हो रहा है। लॉकडाउन के तहत बंद था लेकिन अब इन बजरी खननकारी व परिवहन करने वालों ने इस लॉकडाउन के समय में अवैध बजरी परिवहन करने का नया तरीका अपना लिया है।  स्थानीय प्रशासन की ओर से बनाये गए नमक परिवहन के पास डंपरों पर लगाकर नमक परिवहन की आड़ में अवैध बजरी परिवहन किया जा रहा है। 
नावां के खाखड़की ग्राम, सिनोदिया आदि क्षेत्रों के निजी खातेदारी कृषि भूमि से बजरी निकाली जाती है व अवैध रूप से ऊंचे दामों में बेची जा रही है। ऐसा ही वाक्या शुक्रवार की दोपहर को देखने को मिला, जहां नावां व खाखड़की ग्राम के बीच सांभर झील के मध्य प्रशासन ने नमक के डंपरों के साथ खड़े एक डम्पर को पकड़ा, जिस पर नमक परिवहन करने का पास लगा हुआ था व पास पर उपखण्ड अधिकारी के हस्ताक्षर के साथ ही चालक का नाम और नमक डालने वाले स्थान का नाम लिखा हुआ था। जिसकी जांच करने पर वह डम्पर बजरी से भरा हुआ पाया गया। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों से ही यह अवैध बजरी परिवहन का गोरखधंधा चालू हुआ है। डम्पर की सूचना मिलने पर उपखण्ड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट के निर्देशों पर नायब तहसीलदार व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की और बजरी के डम्पर को जब्त कर तहसील कार्यालय खड़ा किया गया। उपखण्ड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट ने बताया कि डम्पर को जब्त किया गया है, जुर्माना लगाया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना