कोर्ट के मार्फत किया प्रकरण दर्ज:डीडवाना में नगर पालिका में नौकरी दिलाने का झांसा दे 60 हजार रु. हड़पे

नागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नौकरी का झांसा देकर युवक से 60 हजार रुपए हड़पने के मामले में डीडवाना थाना पुलिस ने अब न्यायालय से प्राप्त परिवाद के आधार पर आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। नागौर निवासी जितेन्द्र पुत्र श्रवण राम ने पुलिस को साैंपी रिपोर्ट में बताया कि उसकी मां नगर पालिका डीडवाना में सफाई कर्मचारी थी, जिसकी सड़क दुर्घटना में मौत के कारण छोटे भाई की नौकरी डीडवाना में लग गई।

इसके बाद आश्रित नौकरी पाने के लिए वह नगर पालिका में आता-जाता। इसी दरम्यान मोहल्ले के एक परिवार दामाद भंवरलाल निवासी धनकोली उसको नगर पालिका डीडवाना में मिले और कहा कि उसकी उपर तक जानकारी है।

आरोप है कि भंवर ने यह भी कहा कि अगर वह 60 हजार रुपए खर्च करता है तो उसकी नौकरी लग सकती है। इस पर परिवादी ने खाते से एक लाख निकाले, जिसमें से 60 हजार भंवरलाल को उनके रिश्तेदार पवन पार्षद, किशन, राजा सांवराद के सामने दिए। उस समय भंवरलाल ने विश्वास दिलाया कि वह जल्द नौकरी लगवा देगा। इसके बाद से नौकरी लगी न रुपए दिए। आरोपी लगातार झांसे देता आ रहा है।

पुलिस ने दर्ज की पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज
आरोप है कि 10 अप्रैल को धोखाधड़ी की जब डीडवाना थाना पुलिस को रिपोर्ट सौंपी तो पुलिस ने उक्त रिपोर्ट को दर्ज नहीं किया। इसके बाद डाक के मार्फत एसपी को भी भेजी। बावजूद किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद न्यायालय में परिवाद पेश किया तो अब थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...