पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • In Film Style, Miscreants Looted Rs. 38.5 Lakh From The Truck After Attacking With A Rod, Police Suspect The Driver driver

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

38 लाख की लूट:फिल्मी स्टाइल में बदमाशाें ने रॉड से हमला कर ट्रक से साढ़े 38 लाख रुपए लूटे, पुलिस को चालक-खलासी पर ही शक

नागौर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इसी ट्रक के कांच तोड़, लूट की वारदात हुई। - Dainik Bhaskar
इसी ट्रक के कांच तोड़, लूट की वारदात हुई।
  • खाटू बड़ी के कालवी फांटे के पास सोमवार रात डेढ़ बजे की वारदात
  • हरियाणा से उधारी के पैसे लेकर आ रहे थे ट्रक चालक-खलासी

सांजू चौराहे से करीब तीन किलोमीटर दूर कुचेरा मार्ग पर कालवी फांटा पर सोमवार आधी रात एक ट्रक चालक व खलासी से बोलेरो सवार 5-6 बदमाशों ने साढ़े 38 लाख रुपए लूट लिए। सभी बदमाश नकाबपोश थे जिनके हाथों में लोहे की रॉड, लाठी व अन्य हथियार थे।

बदमाशों ने चलते ट्रक के आगे फिल्मी स्टाइल में बोलेरो लगाई और ट्रक को रुकवाकर पहले ट्रक के शीशे तोड़े और फिर चालक को नीचे उतारकर उसे पीटना शुरू कर दिया। खलासी को भी पीटा और ट्रक में रखे 38 लाख 50 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। बोलेेरो बिना नंबर की बताई जा रही है। पुलिस को चालक और खलासी पर संदेह है। सूत्रों के अनुसार चालक के भांजे का इस वारदात में हाथ हाेने का अंदेशा है।

वारदात के बाद पौने तीन बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष से बड़ी खाटू पुलिस को सूचना मिली। इलाके में नाकेबंदी कराई लेकिन आरोपी फरार हो गए। पुलिस को आरोपियों के कुछ सीसीटीवी मिले हैं, लेकिन आरोपी अभी तक हत्थे नहीं चढ़े हैं। जायल पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल ने बताया कि वारदात ट्रक ड्राइवर लूणसरा निवासी भरत सिंह व खलासी कुचेरा निवासी परसाराम माली के साथ सोमवार रात 1:30 बजे हुई। ये दोनों हरियाणा से वाया लाडनूं होते हुए कुचेरा आ रहे थे। रास्ते में साजूं चौराहे से करीब 3 किलोमीटर दूर कालवी फांटा के पास यह लूट हो गई।

लूट रात में हुई इसलिए इसे ऐसे समझिए

रात 01:30 चलते ट्रक के आगे फिल्मी स्टाइल में बोलेरो आई और ट्रक को रुकवाया। शीशे तोड़े। फिर मारपीट कर पैसे ले भागे। यह बात चालक व खलासी के कहेनुसार है। पुलिस को उल्टा इन्हीं पर शक है।
रात 01:30 चलते ट्रक के आगे फिल्मी स्टाइल में बोलेरो आई और ट्रक को रुकवाया। शीशे तोड़े। फिर मारपीट कर पैसे ले भागे। यह बात चालक व खलासी के कहेनुसार है। पुलिस को उल्टा इन्हीं पर शक है।
रात 01:40 पैसे लूटने के बाद सभी पांच-छह आरोपी बोलेरो में सवार होकर फरार हो गए। उधर, पुलिस ने चालक-खलासी से पूछताछ शुरू कर दी और उनके करीबियों के यहां दबिशें भी शुरू कर दी है।
रात 01:40 पैसे लूटने के बाद सभी पांच-छह आरोपी बोलेरो में सवार होकर फरार हो गए। उधर, पुलिस ने चालक-खलासी से पूछताछ शुरू कर दी और उनके करीबियों के यहां दबिशें भी शुरू कर दी है।

रैकी: हरियाणा से उधारी के रुपए लेकर आ रहे थे
कुचेरा निवासी रामस्वरूप पुत्र बिशनाराम खटीक ने पुलिस को साैंपी रिपोर्ट में बताया कि उसका कुचेरा में कबाड़ का गोदाम है। वह ट्रक ड्राइवर भरत सिंह व खलासी परसाराम के मार्फत ट्रक से लोहे का कबाड़ हरियाणा के हिसार भेजता रहता है।
ये दोनों 9 जनवरी दोपहर 3 बजे कबाड़ लेकर हरियाणा के लिए निकले थे। 10 जनवरी शाम 4 बजे खाली ट्रक लेकर हरियाणा से वापस नागौर रवाना हुए। साथ में उधारी पेटे 38 लाख 50 हजार रुपए भी ये लेकर आ रहे थे। पुलिस ने बताया कि रास्ते में चुरू-राजगढ़ के बीच कुछ देर के लिए ड्राइवर-खलासी रुके थे। इसके बाद लाडनूं पहुंचने के बाद इन्होंने वापस ट्रक में कबाड़ भरा और वहां से कुचेरा आ रहे थे। रास्ते में सांजू चौराहे से कुचेरा की तरफ तीन किलोमीटर चलने के बाद आरोपियों ने हमला कर दिया।
बगैर नंबर की बोलेरो से एक किमी तक किया पीछा
ट्रक ड्राइवर भरतसिंह ने पुलिस को बताया कि बगैर नंबर वाली सफेद रंग की बोलेरो सवार आरोपी करीब एक किलोमीटर से उनका पीछा कर रहे थे, लेकिन उन्होंने सामान्य वाहन समझकर इसको गंभीरता से नहीं लिया। आरोपी अचानक बोलेरो से फिल्मी स्टाइल में आए और उन्होंने अपने वाहन को ट्रक के आगे लगा दिया।

इसके बाद लोहे की रोड व लाठी से सीधा हमला किया। इससे मैं और मेरा साथी खलासी कुछ समझ ही नहीं सके। इसके बाद आरोपियों ने केबिन से रुपए से भरी थैली को निकाला और फरार हो गए। वारदात को अंजाम देने में आरोपियों ने मुश्किल से 10 मिनट का समय लगाया।
दातारामगढ़ में दबिश

चालक-खलासी पर ही शक, इसलिए चालक के भानजे के गांव में दी दबिश

उपाधीक्षक रामेश्वर लाल ने बताया कि सांजू चौराहे से आगे कालवी फांटो के पास एक फैक्ट्री के पास एक बोलेरो तेज गति से आई। बोलेरो चालक ने गाड़ी को तेज गति से दौड़ते हुए चलते ट्रक के आगे लगा दी। ऐसे में ट्रक रुका और इसके बाद बोलेरो से 6-7 जने नीचे उतरे और उन्होंने लोहे की रॉड व लाठी से ट्रक के आगे के कांच तोड़ते हुए ट्रक ड्राइवर से मारपीट करना शुरू कर दिया।

नकाबपोश आरोपियों ने ट्रक की चाबी को भी निकाल लिया और ड्राइवर को नीचे उतारने के बाद खलासी से भी मारपीट करना शुरू कर दिया। इसके बाद केबिन में रखे 38 लाख 50 हजार रुपए लूट कर ले गए। इस मामले में पुलिस को चालक-खलासी पर ही शक है। उसने पुलिस पूछताछ भी कर रही है। पुलिस ने दातारामगढ़ में दबिश दी है जहां चालक का भानजा रहता है।

और, पुलिस चोरी खोल पा रही है न डकैती

इधर, जिले में पिछले छह महीने से आए दिन हो रही चोरियों की वारदातों के खुलासे में पुलिस फेल साबित हुई है। हालत ये है कि मुख्यालय के कोतवाली थाने से लेकर देहात के कई थानों में चोरी की दर्जनों वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन खुलासे के नाम पर पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

हालत इस कदर बिगड़े हुए हैं कि थाना स्तर पर प्रभारियों की ओर से प्रभावी टीम तक गठित नहीं की जा रही है। इससे पुलिस का मुखबिर तंत्र भी पूरी तरह कमजोर हो गया है। यही वजह है कि तरनाऊ बैंक डकैती की वारदात भी अभी नहीं खुली है।

लगातार वारदातों के बाद ये जवाब

टीम गठित, सुराग मिले

  • टीम गठित कर दी गई है। संदिग्धों से पूछताछ भी जारी है। पुलिस को कुछ अहम सुराग भी लगे हैं, जिसके आधार पर पुलिस की दबिशें जारी हैं। - श्वेता धनखड़,एसपी, नागौर

अभियान चला दिया है

  • आपराधिक गतिविधियों वाले आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान चला दिया है। इसमें एक्ट की कार्रवाइयां भी होंगी। - एस सेंगथिर,आईजी,रेंजअजमेर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser