पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफेक्ट:प्रथम वर्ष की 1552 सीटों पर नौ दिनों में आए मात्र 390 आवेदन, 75% सीटें रिक्त

नागौर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिर्धा काॅलेज में सीटों के मुकाबले 25 फीसदी ही आए आवेदन, 6 दिन शेष

कोरोना काल के बीच सरकारी कॉलेजों में प्रवेश को लेकर चल रही ऑनलाइन प्रक्रिया में विद्यार्थी रुचि नहीं दिखा रहे हैं। हालात यह है कि प्रथम वर्ष में प्रवेश को लेकर गत 9 दिनों में सीटों के मुकाबले मात्र 25.12 फीसदी ही आवेदन आए। यानी 75 फीसदी सीटें रिक्त पड़ी है।
सरकारी कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश को लेकर 28 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। मगर 9 दिनों में कला, विज्ञान व वाणिज्य वर्ग की 1552 सीटों पर मात्र 390 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। 1162 सीटों पर अब तक एक भी आवेदन नहीं आया है। कॉलेज प्राचार्य डॉ. शंकर लाल जाखड़ ने बताया कि सीटों के मुकाबले बेहद कम आवेदन आए हैं, ऐसे में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी 11 अगस्त से पहले ऑनलाइन आवेदन करें। ऐसा नहीं करने पर वो प्रवेश से वंचित रहे सकते हैं।

आवेदन के लिए यह दस्तावेज जरूरी
इच्छुक विद्यार्थी नजदीक के ई-मित्र के माध्यम से आवेदन आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश को लेकर आवश्यक दस्तावेजों में 10वीं एवं 12वीं की अंकतालिका, जाति प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो और साइन, बैंक डायरी, आधार नम्बर, मोबाइल नम्बर, स्वयं की ई-मेल आईडी, बोनस के लिए खेल, एनएसएस, एनसीसी या कोई अन्य प्रलेख साथ में लगाना होगा।

आवेदन पत्र प्रस्तुत करने के लिए भौतिक रूप से अंकतालिका का होना अनिवार्य नहीं है। उत्तीर्ण कक्षा के रोल नम्बर बताते ही अंकतालिका का प्रयोजन पूरा हो जाएगा। प्रवेश से संबंधी अन्य जानकारी महाविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। साथ ही प्रवेश प्रभारियों एवं नाॅडल अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser