पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनसुलझी वारदातें:लाॅकडाउन में लाेग घराें में, पुलिस का सड़कों पर पहरा है, फिर भी नहीं रुक रही हैं चाेरियां

नागाैर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर से देहात तक चाेरियाें की लंबी फेहरिस्त, खुलासा एक भी वारदात का नहीं

काेराेना महामारी के चलते प्रदेशभर में लाॅकडाउन लगा है। इसकी प्रभावी पालना के लिए पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर भी है और प्रत्येक गली माेहल्ले एवं चाैराहे पर तैनाती भी है। ज्यादातर लाेग अपने घराें में बंद हैं। काेई बगैर किसी कारण के घर से बाहर नहीं निकल सकता है। फिर भी चाेराें के हाैसले बुलंद हैं। चाेरी पुलिस की इस सख्ती की परवा किए बगैर अपनी चांदी कूटने से बाज नहीं आ रहे हैं।
चाेरी की वारदातें बढ़ती ही जा रही हैं। क्याेंकि वारदाताें के खुलासे के नाम पर थानाें की पुलिस हाथाें पर हाथ धरे बैठी है। इसके चलते वारदातें रुक रही हैं न चाेराें की धरपकड़ हाे रही है। बस एक चोरी वारदात का खुलासा हुआ है, जो निम्बी जोधा में हुई थी। आरोपियों ने ट्रैक्टर चुराया था, जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया।
सिर्फ मोटरसाइकिलें ही नहीं, घरों से सोने-चांदी के कीमती गहने भी चोरी हुए

माराेठ : क्षेत्र में लगातार दाे दिन हुई मोटरसाइकिल चाेरी की वारदातें
भूणी निवासी महावीरराम पुत्र हेमाराम जाट अपनी बाइक 11 मई काे घर के बाहर खड़ी कर साे गया। अगले दिन सुबह उठा ताे बाइक गायब थी। मुअाना निवासी बाबू लाल पुत्र माेहनराम मेघवाल ने पुलिस काे साैंपी रिपाेर्ट में बताया कि 12 मई काे उसकी बाइक घर के बाहर खड़ी थी, जो चोरी हो गई। बताया कि बाइक चाेरी के बाद उन्हाेंने वाहन काे खाेजने का प्रयास भी किया, लेकिन उसका कहीं सुराग नहीं लगा।

नागौर: कनिष्ठ अभियंता के सूने मकान पर चाेरों ने बोल दिया था धावा
चाेराें ने सर्वशिक्षा अभियान में जेईएन के सूने घर काे निशाना बनाया और वहां से साेने-चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान पार कर ले गए। जेईएन रामनिवास पुत्र राम पाल विश्नाेई ने पुलिस काे साैंपी रिपाेर्ट में बताया 21 मई काे वह अपने गांव गया था। इसके बाद वह 24 मई काे वापस लाैटा और घर पहुंचा ताे हक्का-बक्का रह गया। मुख्यद्वार का ताला टूटा हुआ था। चोर जेवरात भी लेकर चले गए।
खींवसर: शहर से मोटरसाइकिल चाेरी
खींवसर तहसील के बेरावास निवासी पंकज शर्मा की 23 मई काे माेटरसाईकिल पारीक श्मशान घाट शिवजी मंदिर के पास खड़ी थी। शाम चार बजे देखा ताे बाइक गायब थी। इस पर बाइक काे इधर-उधर देखा ताे उसका कहीं पता नहीं चला।
जायल: तिजाेरी से गहने पार, अभी नहीं हुआ खुलासा
जायल के रातंगा निवासी राम कुमार ने रिपाेर्ट में बताया वारदात 25 मई कि है, खेत में खाद डलवाने के लिए गांव के चार लोगों व उनमें से एक के रिश्तेदार काे बुलाया था। दाेपहर काे ये सभी खाना खाने के लिए घर पहुंचे। खाद डालने आए पांचाें लाेग पास के कमरे में बैठे थे और उनके पास में ही तिजाेरी रखी हुई थी। तिजाेरी में पुत्रवधु के साेने के जेवरात जाे करीब सात आठ ताेला वजन के थे, रखे हुए थेे। ये गायब हो गए। वारदात की जानकारी अगले दिन लगी जब पुत्रवधु जेवरात पहनने पहुंची ताे तिजाेरी से उक्त जेवरात गायब थे।

नागौर गाेदाम का ताला ताेड़ दाे लाख का माल चाेरी
काेतवाली थाना इलाके के बीकानेर राेड पर एक ही दिन में दाे चाेरी की वारदातें हुई। पहली वारदात सेनेटरी सामान के गाेदाम में हुई। जबकि दूसरी वारदात कूलर बनाने वाले कारखाने में हुई। श्याम बिहार काॅलाेनी बीकानेर राेड निवासी तेजाराम ज्याणी पुत्र प्रभुराम ने बताया कि वारदात 21 मई की है। चाेर शाेरूम के पीछे बने गाेदाम का ताला ताेड़कर भीतर घुसे और कीमती नल तथा अन्य सेनेटरी का सामान चाेरी फरार हाे गए। तेजाराम ने बताया कि चाेर संभवत काेई पहचान वाला ही है। क्याेंकि वह कीमती तथा वजन में कम वाला सामान ही चाेरी कर ले गया।

खबरें और भी हैं...