पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ:बिदियाद स्कूल में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ, एसएमसी सचिव व एमटी भी पहुंचे

बिदियाद20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नव गठित एसएमसी सदस्यों का प्रशिक्षण शुरू

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिदियाद में नोडल स्तरीय गैर आवासीय नव गठित एसएमसी सदस्यों का दो दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ शुक्रवार को शुरू किया गया। राउमा. विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य इन्द्र चन्द मुंडोतिया ने पीईईओ क्षेत्र बिदियाद के समस्त विद्यालयों के सभी नव गठित एसएमसी सदस्यों, सभी विद्यालयों के एसएमसी सचिवों का तथा प्रशिक्षण के एमटी दिनेश लाडना, प्रह्लाद राय का स्वागत करते हुए कार्यशाला का शुभारंभ किया। प्रधानाचार्य इन्द्र चन्द मुंडोतिया ने विद्यालय की उपलब्धियां को बताते हुए एसएमसी सदस्यों की सहभागिता के बारे में अपने विचार व्यक्त किए।

एमटी दिनेश लाडना ने एसएमसी के अधिकार और कर्तव्याेें के बारे में जानकारी देते हुए एसएमसी सदस्यों के मनोनयन तथा चुनाव के बारे में बताया। एमटी प्रह्लाद राय ने कहा कि आगामी 8 फरवरी को कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों का भी स्कूल में आगमन होने जा रहा है ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए उचित दूरी बनाने तथा सभी विद्यार्थियों को मास्क पहनने व पानी की बोतल साथ में लाने को कहा जाए। पीईईओ इन्द्र चन्द ने सभी एसएमसी सदस्यों से विद्यालय की समुचित साफ- सफाई का अवलोकन करवाया।

एसएमसी अध्यक्ष रामनारायण माली ने विद्यालय के आगामी विकास को लेकर अपने विचार रखे। प्रधानाचार्य ने बताया कि बिदियाद में दानदाताओं की कमी नही है जब भी विद्यालय को सहयोग की आवश्यकता पड़ी है दानदाताओं ने दिल खोलकर विद्यालय परिवार की सहायता की है।

इसी अवसर पर एसएमसी अध्यक्ष रामनारायण माली ने बताया कि अभी गुरुवार को ही भामाशाह रामनिवास बुगालिया ने अपने पिता स्व सेठ गुमानाराम बुगालिया की आठवीं पुण्य तिथि के अवसर पर एक कम्प्यूटर विद्यालय परिवार को भेंट किया है तथा सरपंच श्रवण कुमार बुगालिया ने विद्यालय के विद्यार्थियों के बैठने के लिए 16 हजार रुपए की दरीया भेंट की।

बिदियाद सरपंच श्रवण कुमार बुगालिया ने कहा कि राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने की अनुशंसा माननीय मुख्यमंत्री को प्रेषित की जा चुकी है। इस अवसर पर एसएमसी सचिव देवी सिंह, जगदीश काला, कंचन माली, हेमराज मीणा, नंद किशोर, सदस्य दयाल राम, बाबुलाल गूर्जर, पांचूराम, आनन्द, रामूराम, राधेश्याम सेन, तेजाराम आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें