पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Initiative Of Trade Board In The War Against Corona, Own 'LOCKDOWN' Before The Government's 'hardening', Now No Shops Will Open For Next 10 Days

सरकार से चार कदम आगे व्यापारी:कोरोना के खिलाफ जंग में व्यापार मंडल की पहल, सरकार के 'सख्त लॉकडाउन' से पहले खुद का 'संपूर्ण लॉकडाउन', अब अगले 10 दिनों तक नहीं खुलेगी कोई दुकान

नागौरएक महीने पहले
रियांबड़ी व्यापार मंडल प्रशासन से मुलाकात करने पहुंचा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गहलोत सरकार ने प्रदेश भर में 10 मई सुबह 5 बजे से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। लेकिन कोरोना संक्रमण की बढ़ती भयावहता को देखते हुए जिले के रियां बड़ी कस्बे के व्यापारी सरकार से भी 4 कदम आगे चल रहे है। यहां के व्यापार मंडल ने कोरोना के खिलाफ जंग में सकारात्मक पहल करते हुए शनिवार से 17 मई तक यहां के बाज़ारों में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला कर लिया है और अपने निर्णय से प्रशासन को भी अवगत करवा दिया है।
बैठक कर प्रशासन को बताया निर्णय
यहां के व्यापारियों ने गुरुवार को एक बैठक कर सर्वसहमति से शनिवार से लेकर 17 मई तक यहां के बाज़ारों में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया। इस दौरान व्यापारियों ने रियांबड़ी SDM सुरेश कुमार को अपना निर्णय बताते हुए बताया कि कोरोना कि संक्रमण चैन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन ही एकमात्र विकल्प है। उन्होंने इस समयावधि में अपनी तरफ से सम्पूर्ण लॉकडाउन की शत-प्रतिशत पालना का भी आश्वासन दिया है। इस दौरान अब अनुमत और गैर अनुमत कोई भी दुकान यहां नहीं खुलेगी व बाहरी आवाजाही भी पूर्ण रूप से बंद की जायेगी।
सख्त कार्रवाई के लिए प्रशासन भी पूर्ण रूप से स्वतंत्र
इस दौरान सरपंच गिरधारी लाल माली व व्यापार मण्डल के चौथाराम सैनी ने बताया कि इस समयावधि में अगर कोई दुकानदार अपनी दुकान खोलता है या बेवजह बाज़ार में घूमता हुआ पाया जाता है तो उसपर सख्त कार्रवाई के लिए प्रशासन पूरी तरह स्वतंत्र है। ऐसी किसी भी कार्रवाई का व्यापार मंडल कोई विरोध नहीं करेगा।

खबरें और भी हैं...