पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:उचित मूल्य की दुकानों का किया निरीक्षण

बिदियाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुछ ग्रामीणों ने राशन वितरण कार्य में लगाया अनियमितता का आरोप

ग्राम पंचायत बिदियाद में उचित मूल्यों की दुकानों का रसद अधिकारी परबतसर नागौर ने मंगलवार को आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाई गई। दुकान नंबर 13894 का राशन डीलर मुकेश के नाम से आवंटित है, जिसकी दुकान में खाद्य सामग्री गेहूं का स्टॉक सही पाया गया। रसद अधिकारी रामलाल जाट ने कहा कि दुकान के अंदर साफ-सफाई तथा इलेक्ट्रॉनिक कांटा नहीं होने के कारण इनको नोटिस जारी किया जाएगा।

मुकेश की दुकान में आंगनबाड़ी सामग्री का स्टॉक पाया गया, इस पर रसद अधिकारी रामलाल जाट ने कहा कि आंगनबाड़ी सामग्री का भी वितरण ऑनलाइन होना था परन्तु टेक्निकल समस्या के कारण तथा आधार में इनकी मैपिंग सही नहीं होने से आंगनबाड़ी सामग्री का वितरण नहीं हुआ था लेकिन अब राशन डीलरों को आदेश दे दिया कि आंगनवाड़ी सामग्री को ऑफलाइन वितरण करें।

दुकान नम्बर 13895 का राशन डीलर मदनलाल की दुकान के निरीक्षण के दौरान भी खाद्य सामग्री का स्टॉक सही पाया गया। इसको भी माप- तौल के लिए इलेक्ट्रॉनिक कांटे का आदेश दिया गया। उक्त दुकान पर राशनधारकों ने गेंहू-दाल वितरण नहीं करने का आरोप लगाया। मौके पर ही निरीक्षण के दौरान ही सोहनी देवी पत्नी हड़मान ने रसद अधिकारी को बताया कि पिछले महीने मुझे 15 किलोग्राम गेहूं कम दिया गया तथा दाल नहीं दी गई परन्तु खाद्य सुरक्षा के पोर्टल पर मेरे राशन पर दाल का वितरण किया हुआ है।

इसी प्रकार जोगेंद्र सिंह पुत्र बजरंग सिंह व चैनाराम पुत्र कुन्नाराम ने भी मौके पर उपस्थित होकर रसद अधिकारी वीरेंद्र जाखड़ को बताया कि हमें भी दाल नहीं दी गई है। परन्तु इंटरनेट पर दाल का वितरण हमारे नाम भी हो रखा हैं। रसद अधिकारी ने मौके पर ही सभी राशन धारकों के बयान लिए तथा आगे की कार्यवाही के लिए एक रिपोर्ट तैयार की।

रसद अधिकारी जब रवाना हुए तभी मुकेश गुर्जर तथा सुखराम ने भी मदनलाल पर गेहूं -दाल नहीं देने का आरोप लगाया। निरीक्षण के दौरान रसद अधिकारी रामलाल जाट तथा वीरेंद्र जाखड़, राशन डीलर मदन लाल, दिनेश, दीपक सैनी, अमरचंद खटीक, झूमरलाल मेघवाल, रामनिवास, सोहनी देवी, जोगेंद्र सिंह, चैनाराम आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser