• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Ismail, Who Was In Debt, Stopped Wearing A Turban, Badshah Wore A Turban In The LIVE Show; Said Turban Is The Pride Of Rajasthan

इस्माइल की दास्तां सुन बादशाह इमोशनल हुए, लोन चुकाएंगे:बेटी की शादी के लिए कर्ज लिया तो पगड़ी छोड़ी, रियलिटी शो में जज ने पहनाई

नागौर7 महीने पहले

राजस्थान के लंगा सिंगर इस्माइल खान की दास्तां सुन सिंगर बादशाह इमोशनल हो गए और वादा किया कि वे उनका लोन चुकाएंगे। इस्माइल खान ने बेटी की शादी के लिए 12 लाख रुपए का लोन लिया था। रिश्तेदारों ने ताने मारे तो इस्माइल ने पगड़ी पहनना छोड़ दिया था। रियलिटी शो 'इंडियाज गॉट टैलेंट' के मंच पर बादशाह ने कहा- पगड़ी राजस्थान की शान है और उन्हें पगड़ी पहनाई।

दरअसल, कोरोना के बाद लोगों के साथ ही फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकार आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। लंगा सिंगर इस्माइल खान को भी कोरोना काल में बुरे हालात से गुजरना पड़ा। ग्रुप का पेट पालने के लिए जोधपुर में बनाया मकान और प्रॉपर्टी तक बेचनी पड़ी थी। नवंबर में आर्थिक तंगी के बाद भी बेटी की शादी करनी पड़ी थी। ऐसे में 12 लाख रुपए का कर्जा हो गया।

इस बीच इस्माइल खान को रियलिटी शो में फिर से एंट्री मिल गई। जब वे परफॉर्मेंस दे रहे तो शो की जज शिल्पा शेट्‌टी ने पगड़ी नहीं पहनने का कारण पूछा। इस्माइल खान ने अपनी दर्द भरी कहानी जज को सुनाई और बताया कि बेटी रुखसाना की शादी के लिए लोन लेना पड़ा। इसके बाद पगड़ी पहननी छोड़ दी।

लंगा सिंगर इस्माइल खान को रियलिटी शो 'इंडियाज गॉट टैलेंट' के मंच पर बादशाह पगड़ी पहनाते हुए।
लंगा सिंगर इस्माइल खान को रियलिटी शो 'इंडियाज गॉट टैलेंट' के मंच पर बादशाह पगड़ी पहनाते हुए।

सिंगर की शान उसकी जान होती है: बादशाह
इस्माइल कि कहानी बादशाह के दिल को छू गई। उन्होंने लाइव शो में ही ऐलान कर दिया कि वे इस्माइल खान का पूरा 12 लाख का कर्जा चुका रहे हैं। इतना ही नहीं उन्हें भरोसा भी दिलाया कि कभी भी कोई समस्या हो तो वो उसे दूर करने के लिए भी तैयार हैं। बादशाह ने कहा कि एक सिंगर की शान उसकी जान होती है।

शो में परफॉर्मेंस देते हुए इस्माइल खान व उनका लंगा ग्रुप। इससे पहले भी वे इस शो में आ चुके हैं।
शो में परफॉर्मेंस देते हुए इस्माइल खान व उनका लंगा ग्रुप। इससे पहले भी वे इस शो में आ चुके हैं।

साल 2018 में सेमीफाइनलिस्ट रह चुके
इससे पहले इस्माइल और उनका ग्रुप इस शो में साल 2018 में सेमीफाइनलिस्ट रह चुका है। इस बार शो में उनकी पहली परफॉर्मेंस ने ही जज किरण खेर, शिल्पा शेट्टी और बादशाह को अपना फैन बना लिया। किरण खेर ने तारीफ करते हुए कहा कि भगवान ने आपको गजब का गला दिया है। बादशाह ने इस्माइल खान की आवाज को पूरे देश की धरोहर बताया।

जो हुआ वह कभी सोचा नहीं था: इस्माइल
दैनिक भास्कर ने जब इस्माइल से बात की तो कहा, 'बादशाह को उनकी विनम्रता और उदारता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। शो में जो हुआ वह कभी सोचा नहीं था। मुझे नहीं पता कि बादशाह को कैसे धन्यवाद दूं। हमने 17 से अधिक देशों में शो किया है, लेकिन इंडियाज गॉट टैलेंट के मंच पर प्रदर्शन करना एक आशीर्वाद है। उम्मीद है कि दर्शकों को हमारा प्रदर्शन पसंद आएगा और हमें प्यार और समर्थन देंगे।'