पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • It Rained Non stop For An Hour, After The Scorching Heat, The Townspeople Shuddered Due To The Rain: Woman Died Due To Lightning In The Field In Narsinghpura: A Woman Was Also Injured

नागौर में झमाझम:2 घंटे तक नॉन स्टॉप हुई बारिश, तेज गर्मी के बाद हुई बारिश से शहरवासी झूमे: नरसिंहपुरा में खेत में बिजली गिरने से महिला की मौत: एक महिला घायल भी हुई

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मानसून ने दस्तक देने के साथ ही झमाझम बारिश शुरू कर दी है। नागौर में बुधवार की शाम शुरू हुई बारिश ने करीब 2 घंटे तक नॉन स्टॉप बरसते हुए पूरे शहर को पानी से सराबोर कर दिया। वहीं नावां क्षेत्र में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से एक गांव के खेत में काम कर रही एक महिला की मौत हो गई है और एक अन्य महिला घायल हो गई। घायल महिला का राजकीय अस्पताल नावां में उपचार चल रहा है।

इससे पहले तेज बारिश के चलते जिले भर के कई निचले इलाकों में बारिश का पानी सैलाब के रूप में बदल गया। मौसम विभाग ने 18 जुलाई तक प्रदेश के अलग-अलग इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें भारी बारिश होने के साथ-साथ कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की है।

नावां में जमकर बारिश हुई।
नावां में जमकर बारिश हुई।

बिजली गिरने से एक महिला की मौत व एक महिला हुई घायल
प्रदेश में आकाशीय बिजली का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को मानसून की दस्तक के साथ ही नागौर के नावां उपखण्ड के नृसिंहपुरा में बिजली गिरने से खेत में काम कर रही एक महिला की मौत हो गई। धन्नीदेवी गुर्जर (23)अपने ससुराल से पीहर नृसिंहपुरा आई हुई थी।

धन्नी देवी खेत में अपनी माता रामप्यारी देवी, पिता रामकरण व भाभी सुमनदेवी के साथ कार्य कर रही थी। तभी अचानक बिजली गिरने के कारण धन्नीदेवी की मृत्यु हो गई वहीं उसकी भाभी सुमनदेवी घबराकर बेहोश हो गई। जिसे उपचार के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है।

नागौर में शहरवासी बारिश के साथ झूमे।
नागौर में शहरवासी बारिश के साथ झूमे।

नागौर में शहरवासी बारिश के साथ झूमे
मौसम विभाग ने नागौर में बारिश की उम्मीद सुबह ही जता दी थी। दोपहर तक तापमान तो कम रहा लेकिन बारिश जैसा कुछ नजर नहीं आया। शाम होते होते नागौर शहर में जमकर बारिश हुई।। लंबे समय से बारिश की उम्मीद कर रहे शहरवासियों ने आखिरकार जबरदस्त बारिश का लुत्फ उठाया और झमाझम के साथ झूमे। बारिश से एक बार फिर किसान का चेहरा खिल गया है। दरअसल, इस जिले भर में किसानों ने प्री मानसून की बारिश के बाद बुआई कर दी थी और अब बारिश का इंतजार कर रहे थे।

बारिश के दौरान शहर में जहां नजर जा रही थी, वहीं पर पानी ही पानी नजर आया। यहां तक कि गलियों में बारिश का पानी सैलाब के रूप में आगे बढ़ता ही जा रहा था। गलियों में तीन फीट तक पानी भर गया। वहीं कई कच्ची बस्तियों में पानी भरने से संकट भी खड़ा हो गया है।

निचले इलाकों में भरा पानी।
निचले इलाकों में भरा पानी।

अगले सप्ताह बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने अब प्रदेश में अगले सप्ताह बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 17 और 18 जुलाई को बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, गंगानगर, नागौर, जोधपुर, सीकर और झुंझुनूं जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं 15 व 16 जुलाई को अलवर, भरतपुर, सीकर, कोटा, बारां, बूंदी, जयपुर, बाड़मेर और जालौर जिलों में हल्की बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

खबरें और भी हैं...