पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पांच से छह घंटे देरी से पहुंची ट्रेनें:मेड़ता रोड-जोधपुर रेलमार्ग के मध्य जम्मूतवी- अहमदाबाद ट्रेन का इंजन फेल, 15 ट्रेनें लेट

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यात्रियों को हुई परेशानी, पांच बजे फेल हुआ था इंजन। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
यात्रियों को हुई परेशानी, पांच बजे फेल हुआ था इंजन। (फाइल फोटो)

मेड़ता रोड- जोधपुर रेलमार्ग मध्य साथीन रोड- उम्मेद के मध्य में जम्मूतवी से अहमदाबाद जा रही ट्रेन का इंजन फेल हो जाने से रेलमार्ग बाधित हो गया। एक मालगाड़ी की इंजन की सहायता से ट्रेन को वापिस साथीन लाया गया। ट्रेन का इंजन फेल होने के कारण करीब 15 ट्रेनों को देरी का सामना करने से सैकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जम्मूतवी से अहमदाबाद की ओर जाने वाली जम्मूतवी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से तीस मिनट की देरी से रात साढ़े तीन बजे मेड़ता रोड से जोधपुर की ओर रवाना हुई।

जिसका इंजन मेड़ता रोड- जोधपुर रेलमार्ग मध्य उम्मेद-साथीनरोड स्टेशन के बीच में करीब पांच बजे फेल हो गया। लोको पायलेट के द्वारा काफी प्रयास किया गया। मगर इंजन आगे नहीं बढ़ सका। रेलमार्ग बाधित हो गया। फिर एक मालगाड़ी का इंजन जोधपुर की साइड से मौके पर पहुंचा। मगर उसका हूक ट्रेन के इंजन के हूक से जुड़ नहीं सका। इस कारण दूसरा इंजन मेड़ता रोड की साइड से उम्मेद- साथीन रोड़ के बीच पहुंचा। इंजन जुडऩे के बाद ट्रेन को साथीन रोड पहुंचाया गया।

इस दरम्यिान जोधपुर- मेड़ता रोड रेलमार्ग मध्य ट्रेनों की संख्या अधिक होने के कारण रेलमार्ग बाधित होने से ट्रेनों का जाम लग गया। दूसरा इंजन पहुंचने के बाद भी जम्मूतवी- अहमदाबाद ट्रेन अपने निर्धारित समय से जोधपुर पांच घंटे की देरी से पहुंच सकी। इस ट्रेन का जोधपुर पहुंचने का समय सुबह 5.20 बजे का है। मगर वह 10.15 बजे पहुंच सकी। इसी प्रकार पाली, मारवाड़ जंक्शन, फालना, आबूरोड, पालनपुर, ऊंझा, मेहसाना, साबरतमती, अहमदाबाद तक की यात्रा करने वाले सैकड़ों यात्रियों को भयंकर परेशानी का सामना करना पड़ा।

जम्मूतवी- अहमदाबाद ट्रेन का इंजन फेल होने के कारण रेलमार्ग बाधित होने के कारण ट्रेनों का जाम लग गया। मेड़ता रोड से जोधपुर की ओर जाने वाली हावड़ा- जोधपुर एक्सप्रेस दो घंटे लेट, तिरचिपल्ली- भगत की कोठी हमसफर तीन घंटे, दिल्ली- जोधपुर मंडोर एक्सप्रेस एक घंटे, अबोहर- जोधपुर एक घंटे, दिल्ली सराय रोहिल्ला- जोधपुर डेढ़ घंटे सहित कई ट्रेने लेट हुई।

खबरें और भी हैं...