पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनहानि टली:ट्रैक दोहरीकरण के कार्य में लगी जेसीबी जोधपुर-जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन से टकराई, फिर 20 मिनट बाद हुई रवाना

मेड़ता रोड5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निंबोला कला. ट्रेन व जेसीबी की भिड़त में जेसीबी के परखच्चे उड़े। - Dainik Bhaskar
निंबोला कला. ट्रेन व जेसीबी की भिड़त में जेसीबी के परखच्चे उड़े।
  • आरपीएफ में मामला दर्ज, ट्रेन चालक की सूझबूझ काम आई

जोधपुर से जयपुर की ओर जा रही सुपरफास्ट ट्रेन की रेण- जालसू रेलवे स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण का कार्य करने वाली जेसीबी के टक्कर लग गई, जिससे जेसीबी काफी क्षतिग्रस्त हो गई मगर कोई जनहानि नहीं हुई। चालक जेसीबी को छोड़कर फरार हो गया। आरपीएफ व जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की है। आरपीएफ ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

जोधपुर से जयपुर की ओर जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन शुक्रवार को शाम को 5.34 बजे मेड़ता रोड से डेगाना की ओर रवाना हुई। रेण- जालसू रेलवे स्टेशन के मध्य 497 के 4-5 किमी के पास दोहरीकरण समतलीकरण का कार्य करने वाली जेसीबी के टक्कर हो गई। चालक ने तुंरत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। जेसीबी काफी क्षतिग्रस्त हो गई मगर कोई जनहानि नहीं हुई। 20 मिनट ट्रेन खड़ी रहने के बाद रवाना हो गई।

4 सायरन बजाए

सूचना पर जीआरपी थानाधिकारी हेम सिंह, हैड कांस्टेबल दिलीप सिंह सहित आरपीएफ डेगाना उप निरीक्षक सोमवीर मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना जोधपुर कंट्रोल को देने पर मेड़ता रोड में चार सायरन बजाए जाने पर दुर्घटना राहत यान, मेडिकल वाहन को भी रवाना करने की तैयारी की गई। फिर चार सायरन और बजाए गए। मगर मौके पर यातायात बाधित नहीं होने व कोई जनहानि नहीं होने के कारण दोनों यान को कुछ देर बाद निरस्त कर दिया गया।

रेलवे ने जब्त की जेसीबी

ट्रेन के आने के समय जेसीबी चालक के हाथ-पैर फूल गए मगर वह कूद कर फरार हो गया। आरपीएफ ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है तथा चालक की भी तलाश शुरू की है। जेसीबी को जब्त किया गया है।

सूचना मिलते ही क्षेत्र के ग्रामीण मदद के लिए पहुंचे मौके पर

निम्बोला कलां | जोधपुर से जयपुर की ओर जा रही हाईकोर्ट एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 02477 निंबोला कला स्थित फाटक संख्या सी 80 से 100 मीटर की दूरी पर एक जेसीबी से टकरा गई। जेसीबी दोहरीकरण कार्य में लगी थी और ट्रैक से साइड में नहीं होने की वजह से ट्रेन से टकरा गई। ट्रेन धीमी होने और उसके चालक की सूझबूझ की वजह से बड़ा हादसा टल गया और किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

जेसीबी रेलवे ठेकेदार की ही बताई जा रही है। ड्राइवर मौके से फरार हो गया। फाटक के पास ही डबल लाइन का कार्य चल रहा था। टक्कर के बाद जेसीबी को हटाया गया और सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में निम्बोला व क्षेत्र के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें