• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Kidnapped And Robbed The Mill Jeweler Along With His Companions, Kept Him Hostage For 2 Days, Also Demanded 5 Lakh Ransom From The Relatives

कॉन्स्टेबल ने ज्वैलर का किया किडनैप, बंधक बनाकर रखा:5 लाख की फिरौती मांगी, धमकाया: जिंदा देखना चाहते हो तो रुपए लेकर आ जाओ

नागौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निलंबित कॉन्स्टेबल मानसिंह। - Dainik Bhaskar
निलंबित कॉन्स्टेबल मानसिंह।

नागौर SP अभिजीत सिंह ने मुंडवा थाने के कॉन्स्टेबल मानसिंह गोदारा को सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि उसने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर ज्वैलर हजारीलाल सोनी का अपहरण किया था। उसे 2 दिन तक बंधक बनाए रखा। उसके घरवालों से 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। ज्वैलर से एक लाख 87 हजार नकदी और 38 ग्राम सोने की चेन भी लूट ली गई। तीसरे दिन मामला बिगड़ता दिखा तो उसे सड़क पर पटक दिया और भाग गए। परिजनों की रिपोर्ट पर जोधपुर जिले के फलौदी थाने में जीरो नंबरी FIR दर्ज कर नागौर ट्रांसफर की गई है। नागौर SP अभिजीत सिंह ने कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। उधर, चर्चा तो यह भी है कि कॉन्स्टेबल और ज्वैलर मिलीभगत से नशे का कारोबार करते हैं। हजारी लाल के खिलाफ तो कई मुकदमे दर्ज हैं।

ज्वैलर हजारीलाल।
ज्वैलर हजारीलाल।

श्रवण कुमार पुत्र देवीलाल सोनी निवासी धौलीबाला ने जोधपुर के फलौदी थाने में रिपोर्ट दी है। उसने बताया कि 21 नवंबर को दोपहर में उसका बड़ा भाई हजारीलाल सोनी कार लेकर नागौर में उनके गांव करणु में दादा-दादी से मिलने गया था। मानसिंह और पप्पूराम सिंवर ने हजारीलाल को किडनैप कर लिया। अगले दिन नवरतन जाखड़ नाम के आदमी ने फोन कर धमकी दी कि हजारीलाल को मान सिंह, पप्पूराम सिंवर और उसने मिलकर किडनैप कर लिया है। हजारीलाल को जिंदा देखना चाहते हो तो 5 लाख रुपए लेकर आ जाओ। इसके अगले दिन यानी 22 नवंबर को 5 लाख रुपए लेकर वो नागौर जाने वाले थे। इससे पहले ही ये सभी उसके भाई को जोधपुर-बावड़ी रोड पर पटक कर भाग गए।

ज्वैलर और कॉन्स्टेबल के नशे के कारोबार से जुड़े होने की मिल रही जानकारी
हजारीलाल स्मैक और एमडी जैसे नशे के कारोबार से जुड़ा रहा है। मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े उसके खिलाफ मामले भी दर्ज हैं। सूत्रों से जानकारी मिली है कि लंबे समय तक DST टीम में रहे मानसिंह गोदारा की हजारीलाल के नशे के कारोबार में मिलीभगत थी। कारोबार से जुड़े लेनदेन को लेकर ही हजारीलाल को किडनैप कर बंधक बनाया गया था।

SP ने कॉन्स्टेबल को किया सस्पेंड
इधर कॉन्स्टेबल मानसिंह गोदारा के खिलाफ मामला दर्ज होने और नशे के अवैध कारोबार में मिलीभगत की जानकारी सामने आते ही नागौर SP अभिजीत सिंह ने आरोपी कॉन्स्टेबल मानसिंह गोदारा को सस्पेंड कर दिया है।

खबरें और भी हैं...