पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों के विरोध में तीखे तेवर:नागौर सांसद बेनीवाल ने बजट सत्र के लिए बुलाई सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार किया, कल संसद में किया था विरोध

नागौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर सांसद और आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल। फाइल - Dainik Bhaskar
नागौर सांसद और आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल। फाइल

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को संसद में बजट सत्र के लिए होने वाली सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार कर दिया है। उन्होंने कृषि कानूनों को वापस नहीं लेने के कारण आज की बैठक का बहिष्कार किया। बेनीवाल कृषि कानून को लेकर भाजपा पर लगातार हमलावर हैं। इसके चलते वे एनडीए से अपना गठबंधन भी तोड़ चुके हैं।

सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार करते हुए बेनीवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा- आज वर्चुअल माध्यम से संसद के बजट सत्र को लेकर होने वाली सर्वदलीय बैठक का किसान आंदोलन के समर्थन में बहिष्कार करता हूं। माननीय प्रधानमंत्री जी से फिर अपील करता हूं कि आप तत्काल प्रभाव से किसानों की मांग पर सकारात्मक निर्णय लें। कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा करें।

एक दिन पहले राष्ट्रपति अभिभाषण का विरोध करते हुए संसद से वॉकआउट किया
इससे पहले नागाैर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार काे लोकसभा के बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान विरोध दर्ज कराया था। उन्होंने किसान आंदोलन के समर्थन में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। इस दौरान सांसद बेनीवाल ने कृषि कानून को वापस लेने की मांग से जुड़े पोस्टर को भी सदन में लहराया। उसके बाद सदन से वॉकआउट कर दिया। सदन के बाहर भी कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पोस्टर लहराए।

डेढ़ महीने में बेनीवाल का तीसरा बड़ा फैसला
कृषि कानूनों के विरोध में सांसद बेनीवाल का यह तीसरा बड़ा फैसला माना जा रहा है। सबसे पहले 19 दिसंबर को बेनीवाल ने संसद की तीन समितियों से इस्तीफा दिया था। इसके बाद 26 दिसंबर को उन्होंने एनडीए से अलग होने की घोषणा की थी। इसके बाद अब उन्होंने सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार किया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें